IPL 2021 : शिखर का आतिशी अर्धशतक, दिल्ली ने पंजाब को दी शिकस्त

अहमदाबाद, 02 मई : सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के आतिशी 69 रन और शिमरॉन हेत्माएर के जोरदार 16 रनों की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को आईपीएल मुकाबले में सात विकेट से पराजित कर तालिका में 12 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल कर लिया।

पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल के पेट दर्द के कारण अस्पताल में भर्ती होने से मयंक अग्रवाल को कप्तानी सौंपी गयी और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए नाबाद 99 रनों की शानदार पारी खेली जिसकी बदौलत पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20 ओवर में छह विकेट पर 166 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन दिल्ली ने 17.4 ओवर में तीन विकेट पर 167 रन बनाकर 14 गेंद शेष रहते मैच समाप्त कर दिया। दिल्ली की आठ मैचों में यह छठी जीत रही और वह 12 अंकों के साथ तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया है। पंजाब को दूसरी तरफ आठ मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा और वह छह अंकों के साथ तालिका में छठे स्थान पर है।

ओपनिंग करने उतरे मयंक ने पारी की आखिरी गेंद तक झंडा संभाले रखा और 58 गेंदों पर आठ चौकों और चार छक्कों की मददद से 99 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। ओपनर प्रभसिमरन सिंह ने 12, क्रिस गेल ने 13 और डेविड मलान ने 26 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाये। दीपक हुड्डा ने एक, शाहरुख़ खान ने चार और क्रिस जॉर्डन ने दो रन बनाये जबकि हरप्रीत बरार ने नाबाद चार रन बनाये।

दिल्ली की तरफ से कैगिसो रबादा ने चार ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट हासिल किये जबकि आवेश खान और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए शिखर और पृथ्वी शॉ ने दिल्ली को 63 रन की ठोस शुरुआत दी। पृथ्वी ने लेफ्ट आर्म स्पिनर हरप्रीत बरार की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 22 गेंदों पर 39 रन में तीन चौके और तीन छक्के लगाए। स्टीवन स्मिथ ने रिले मेरेडिथ की गेंद पर डेविड मलान को कैच थमाने से पहले 22 गेंदों पर एक चौके की मदद से 24 रन बनाये। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने 11 गेंदों पर 14 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया। पंत को क्रिस जॉर्डन ने मयंक के हाथों कैच कराया।

शिमरॉन हेत्माएर ने मात्र चार गेंदों पर एक चौका और और दो छक्के उड़ाते हुए मैच 18 वें ओवर में समाप्त कर दिया। मेरेडिथ ने दो बॉल वाइड डाली और मैच समाप्त हो गया। हेत्माएर 16 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे जबकि शिखर ने 47 गेंदों पर 69 रन में छह चौके और दो छक्के लगाए।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *