IPL 2021: धीमी ओवर गति के कारण विराट कोहली पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

मुंबई,26 अप्रैल। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 19वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया, “25 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ मैच के दौरान धीमी ओवर गति के कारण आरसीबी के कप्तान विराट कोहली पर जुर्माना लगाया गया है। चूंकि यह उनकी टीम का आईपीएल की आचार संहिता के तहत न्यूनतम ओवर-रेट अपराध से संबंधित सीजन का पहला अपराध था, इसलिए , कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।”

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को आरसीबी को एकतरफा मुकाबले में 69 रन से हराया। चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रुतुराज गायकवाड़ (33) और फाफ डुप्लेसी (50) की पारियों के दम पर तेज शुरुआत की। वहीं सुरेश रैना ने भी 18 गेंदों में 24 रनों का योगदान दिया लेकिन रवींद्र जडेजा ने आखिरी ओवर में 37 रन समेत 62 रनों की नाबाद पारी के दम पर टीम के स्कोर को 191 तक पहुँचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 122 रन ही बना पाई। सीएसके की तरफ से जडेजा ने चार ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिसमें मैक्सवेल और डीविलियर्स का विकेट भी शामिल था। जडेजा ने इसके अलावा एक रनआउट भी किया। वहीं इमरान ताहिर ने भी दो विकेट चटकाए।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *