IPL 2022: रिटेन किए गए एमएस धोनी, विराट, रोहित और केएल राहुल हुए रिलीज

मुंबई। डिफेंडिंग चैंपियन महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल और ग्लेन मैक्सवेल कुछ बड़े नामों में से हैं, जिन्हें मौजूदा फ्रेंचाइजी टीमों ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए बरकरार रखने का फैसला किया है। वहीं पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल और सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज राशिद खान का रिलीज होना लगभग तय है।

चेन्नई सुपर किंग्स: रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली।

कोलकाता नाइट राइडर्स: सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर।

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन।

पंजाब किंग्सः मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

2022 सीजन से 10 टीमों की लीग होगी। हाल ही में आईपीएल ने नीलामी पर्स को बढ़ाकर 90 करोड़ रुपये कर दिया था, साथ ही विभन्नि रिटेंशन स्लैब भी सेट किए गए थे। मौजूदा फ्रेंचाइजी अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है, जबकि दो नई अनाम फ्रेंचाइजी- जो लखनऊ और अहमदाबाद के रूप में है- वह मूल आठ टीमों के रिटेन करने के बाद प्लेयर पूल से तीन-तीन खिलाड़ी खरीद सकती हैं।

अगर कोई फ्रेंचाइजी चार खिलाड़ियों को रिटेन करती है, तो कुल पर्स से 42 करोड़ रुपये काट लिए जाएंगे। अगर तीन रिटेंसशन किए जाएं तो यह पर्स 33 करोड़ रुपये कम हो जाएगा, वहीं अगर दो खिलाड़ियों को रिटेन किए जाएं तो पर्स से 24 करोड़ रुपये कम हो जाएगा और अगर एक रिटेंशन किया जाए तो पर्स से 14 करोड़ रुपये काटे जाएंगे।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published.