आईपीएल 2022 मेरे लिए एक चुनौतीपूर्ण सीजन था : भुवनेश्वर कुमार

मुंबई, 23 मई । पंजाब किंग्स के खिलाफ पांच विकेट से मिली हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के कार्यवाहक कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि आईपीएल 2022 उनके लिए एक चुनौतीपूर्ण सीजन था क्योंकि उन्हें लगातार चोटों से जूझना पड़ा।

लियाम लिविंगस्टोन के नाबाद 49 रन और जितेश शर्मा के 19 रनों के बेहतरीन पारियों की बदौलत पंजाब ने रविवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 के आखिरी लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पांच विकेट से जीत दर्ज की।

मैच के बाद भुवनेश्वर ने कहा, “इस आईपीएल सीजन में हमारे लिए कई सकारात्मक चिजें रही हैं, उमरान मलिक और अभिषेक शर्मा स्पष्ट रूप से सकारात्मक थे, लेकिन हमारे पास बल्लेबाजी का एक अच्छा कोर है जिसमें एडेन मार्कराम और निकोलस पूरन ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। मेरे लिए, यह एक चुनौतीपूर्ण सीजन था जिसमें चोटों ने मुझे परेशान किया, मैं अगले सत्र में बेहतर वापसी करना चाहूंगा।”

भुवनेश्वर ने केन विलियमसन की अनुपस्थिति में पंजाब के खिलाफ अंतिम लीग चरण के मुकाबले में हैदराबाद का नेतृत्व किया। विलियमसन अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए न्यूजीलैंड गए थे।

उन्होंने कहा, “कप्तान होने पर अच्छा लग रहा है, लेकिन यह बेहतर होता अगर हम मैच जीत जाते। मुझे लगता है कि हमने ज्यादा रन नहीं बनाए थे, लेकिन हमें बेहतर क्षेत्ररक्षण करना था, लेकिन यह सीजन का आखिरी मैच था और इसका असर होता है। हमने शुरूआत में 5 मैच जीते और गति प्राप्त की, लेकिन टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में हमें हार मिली।”

पंजाब के खिलाफ मैच की बात करें तो इस मुकाबले में लिविंगस्टोन की 49 रनों की नाबाद पारी की बदौलत पीबीकेएस ने केवल 15.1 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 158 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया। लिविंगस्टोन के अलावा शिखर धवन और जितेश शर्मा ने क्रमश: 39 और 19 रन बनाए। हैदराबाद के लिए फजलहक फारूकी ने दो विकेट लिए, जबकि जगदीश सुचित और वाशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, हरप्रीत बरार और नाथन एलिस के तीन-तीन विकेटों की बदौलत पंजाब ने हैदराबाद को 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रनों पर रोक दिया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.