HindiNewsSports

आईपीएल 2024: धीमी ओवर गति के कारण हार्दिक पांड्या पर लगा जुर्माना

नई दिल्ली। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार रात लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ आईपीएल 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति के कारण मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल की ओर से शुक्रवार देर रात जारी एक बयान में कहा गया, “मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 17 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है।”

बयान में आगे कहा गया, “चूंकि न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीज़न का तीसरा अपराध था, इसलिए पांड्या पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और टीम के अगले मैच में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया। इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 12 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 50 प्रतिशत, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया।”

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में एलएसजी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निकोलस पूरन (29 गेंद, 75 रन, 5 चौके 8 छक्के) और केएल राहुल (41 गेंद 55 रन 3 चौके, 3 छक्के) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 214 रन बनाए।

जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 196 रन ही बना सकी और 18 रन से मैच हार गई। मुंबई के लिए रोहित शर्मा (38 गेंद 68 रन, 10 चौके, 3 छक्के) और नमन धीर (28 गेंद नाबाद 62 रन 4 चौके और 5 छक्के) ने शानदार अर्धशतक लगाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *