IPL Update : क्वारन्टीन से बाहर आये आईपीएल 2021 में हिस्सा लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

मेलबर्न, 31 मई । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में हिस्सा लेने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर सोमवार को होटल क्वारन्टीन से बाहर आ गए।

भारत मे बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत से ऑस्ट्रेलिया के लिए सीधी उड़ानों पर 15 मई तक प्रतिबंध लगा दिया था। कोरोना का असर आईपीएल पर भी पड़ा और कुछ खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद 04 मई को आईपीएल को स्थगित कर दिया गया,जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मालदीव में दो सप्ताह बिताने के बाद स्वदेश लौटे और फिर इसके बाद सिडनी में एक होटल में एक सप्ताह के लिए क्वारन्टीन में रहे।

मालदीव में फंसे ऑस्ट्रेलियाई दल के चालीस सदस्यों ने 17 मई को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरी और फिर कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार होटल में क्वारन्टीन में चले गए।

आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वार्नर की पत्नी ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर वीडियो पोस्ट किया,जिसमें ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज वॉर्नर परिवार के साथ मिलते नजर आ रहे हैं। वहीं वॉर्नर ने अपनी इंस्टाग्राम कहानी में लिखा,”घर पर होना बहुत अच्छा है।”

आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करने वाले तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ ने कहा, “यह जानकर अच्छा लगा कि हम घर पहुंच रहे हैं, कहीं फंसना हमेशा कठिन होता है, और यह जानकर कि हम घर पहुंच रहे हैं, एक राहत बड़ी खबर थी और अब हम क्वारन्टीन से बाहर हैं, मैं घर जाने और अपने परिवार को देखने का और इंतजार नहीं कर सकता।”

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए बचे हुए मैचों में हिस्सा लेने के लिए यूएई नहीं जाने का फैसला किया है। कमिंस पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वह आईपीएल के बाकी मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे, हालांकि, उनके फैसले के पीछे कोई कारण नहीं बताया गया है।

भारत से लौटे कई खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं। इनमें बेहरेनडॉर्फ, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल और झे रिचर्डसन शामिल हैं। 23 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए अगले महीने वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES