HindiInternationalNews

ईरान के राष्ट्रपति रईसी का हेलीकॉप्टर क्रैश में निधन

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने सोमवार को ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के निधन पर शोक जताया और कहा कि दुख की घड़ी में भारत ईरान के साथ खड़ा है।

पीएम मोदी ने ईरानी नेता के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।

एक्स पर पीएम मोदी ने पोस्ट किया, “इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी के दुखद निधन से गहरा दुख और झटका लगा है। भारत-ईरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार और ईरान के लोगों को मेरी हार्दिक संवेदनाएं। दुख की घड़ी में ईरान के साथ खड़े हैं।”

विदेश मंत्री ने पोस्ट किया: “हेलीकॉप्टर दुर्घटना में ईरान के राष्ट्रपति डॉ. इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री होसैन अमीर अब्दुल्लाहियन के निधन की खबर सुनकर गहरा सदमा लगा।”

विदेश मंत्री जयशंकर ने साथ ही रईसी के साथ जनवरी में हुई कई बैठकों को याद किया। उन्होंने कहा, “उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं। हम इस त्रासदी के समय ईरान के लोगों के साथ खड़े हैं।”

ईरान की इस्लामिक रिपब्लिक न्यूज़ एजेंसी (आईआरएनए) ने एक्स पर पोस्ट किया कि राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी, विदेश मंत्री होसैन अमीर अब्दुल्लाहियन और उनके साथ कई अधिकारियों की उत्तर-पश्चिमी ईरान में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है।

इसके बाद ईरानी कैबिनेट ने एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *