ISL Football 2020 : राउंड 2 के पहले मैच से तीन अंक हासिल करना चाहेंगे चेन्नइयन, ओडिशा

गोवा, 13 जनवरी । हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के राउंड-2 मुकाबले में बुधवार रात बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी का सामना ओडिशा एफसी होगा और दोनों ही टीमें इस मैच से पूरे तीन अंक हासिल करना चाहेंगी।

दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मुकाबले में अपने स्तर के साथ न्याय नहीं किया है और यही कारण है कि वे आज नीचे से चार टीमें में शामिल हैं। ओडिशा जहां 11 टीमों की तालिका में सबसे नीचे है वहीं चेन्नइयन 11 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है।

कुछ दिन पहले ही दोनोें की आपस में भिड़ंत हुई थी और वह मैच गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ था। ओडिशा के कोच स्टुअर्ट बॉक्सटर ने बीते गोलरहित मुकाबले को लेकर कहा कि चार दिनों के भीतर दूसरी बार भिड़ना अच्छा भी है और बुरा भी। इसे अपने स्तर पर लिया जा सकता है।

बॉक्सटर ने कहा, ‘‘यह उसी तरह है जैसे आप किसी आधे भरे ग्लास को आधा भरा या आधा खाली कहें। जो स्थिति है वह दोनों टीमों के लिए है और हम इसी सकारात्मक रूप से लेते हुए मुकाबले में उतरेंगे।’’

बॉक्सटर ने हालांकि यह बताने से इंकार किया कि वह चेन्नइयन के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले में बदली हुई रणनीति के साथ उतरेंगे या नहीं। बॉक्सटर ने हालांकि इसकी सम्भावना से इंकार भी नहीं किया। उन्होंने कहा कि उनकी टीम के कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं और ऐसे में वह तत्काल कोई फैसला नहीं ले सकते। चेन्नइयन एफसी इस सीजन में गोल नहीं कर पा रही है। उसने इस सीजन में सिर्फ 8 गोल किए हैं और 11 गोल खाए हैं।

बीते रविवार को रहीम अली और जाकुब सिल्वेस्टर जैसे खिलाड़ी मौके बनाने के बावजूद गोल नहीं कर सके। चेन्नइयन ने इस सीजन में सभी टीमों की तुलना में सबसे कम गोल किए हैं लेकिन अब वह इस स्थिति से निकलते हुए तीन अंक हासिल करना चाहती है। कोच काबा लाजलो के लिए यह सबसे बड़ी समस्या है और उन्होंने यह स्वीकार भी किया है।

लाजलो ने कहा, ‘‘मेरे लिहाज से अभी हमारी सबसे बड़ी समस्या गोल न कर पाना है। हम मौके तो बना रहे हैं लेकिन गोल नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में तो हमें मैच जीतने में मुश्किल होगी ही।’’

(हि. स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *