ISL Football 2020 : हैदराबाद ने टेबल टॉपर मुंबई सिटी को गोलरहित ड्रॉ पर रोका

गोवा, 17 जनवरी । हैदराबाद एफसी ने अपने शानदार डिफेंस के दम पर शनिवार रात यहां बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में टेबल टॉपर मुंबई सिटी एफसी को गोलरहित ड्रॉ पर रोककर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में उसे लगातार पांचवीं जीत से महरूम कर दिया। इस ड्रॉ के बाद भी मुंबई सिटी 11 मैचों में 26 अंकों के साथ मजबूती से तालिका में टॉप पर विराजमान है।

मुंबई का यह दूसरा ड्रॉ है और उसने अब तक आठ मैच जीते भी हैं। हैदराबाद को 11 मैचों में चौथी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है और टीम 16 अंकों के साथ चौथे नंबर पर कायम है। मुंबई सिटी पिछले नौ मैचों से सभी मैचों में गोल करते हुए आ रही थी, लेकिन हैदराबाद ने इस बार एसे ऐसा नहीं करने दिया।

दोनों टीमों के बीच पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। सिर्फ 38 फीसदी पजेशन के बावजूद हैदराबाद ने मुम्बई को कड़ी टक्कर दी और कुछ बेहतरीन मौका बनाकर उसकी मजबूत रक्षापंक्ति को चुनौती दी।

हैदराबाद ने मैच की शुरुआत जोरदार हमले के साथ की। दूसरे मिनट में लिस्टन कोलाको द्वारा किए गए हमले को मुम्बई की टीम नाकाम करने में सफल रही लेकिन उसे इस बात का संकेत मिल गया कि विपक्षी टीम के इराके नेक नहीं हैं। बाद में हालांकि मुम्बई ने खेल पर नियंत्रण हासिल करते गेंद को लगातार अपने पास रखा लेकिन हैदराबाद के डिफेंस ने इस दौरान उसे किसी बड़े हमले का मौका नहीं दिया। 12वें मिनट में मुम्बई ने एक अच्छा हमला किया था लेकिन निजाम्स के डिफेंस ने उसे नाकाम कर दिया।

हैदराबाद ने 16वें मिनट में बदले में एक हमला किया और इस हमले के केंद्र में एक बार फिर कोलाको रहे लेकिन अमरिंदर सिंह ने उन्हें सफल नहीं होने दिया। 33वें मिनट में हैदराबाद गोल करने के बेहद करीब थी लेकिन अमरिंदर ने बिल्कुल सामने से जोएल चियानीसी के शाट को रोकते हुए मुम्बई के पिछड़ने से बचा लिया। 35वें मिनट में हैदराबाद के चिंगलेनसाना सिंह को पीला कार्ड मिला।

इसी तरह 38वें मिनट में मोउतार्दा फाल ने स्लाइडिंग टैकल से मुम्बई को एक बार फिर पिछड़ने से बचाया। दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद मुंबई सिटी भाग्यशाली रही कि उसके कप्तान अमरिंदर सिंह की गलती के बावजूद रेफरी ने हैदराबाद को पेनाल्टी नहीं दिया।

इस बीच, मैच का पहला बदलाव देखने को मिला जब टेबल टॉपर मुंबई ने 59वें मिनट में बिपिन सिंह की जगह विग्नेश्स दक्षिणमूर्ति को मैदान पर बुलाया। 63वें मिनट में हैदराबाद के ऐरिडेन संटाना ने लुइस सास्ट्रे के असिस्ट पर बेहतरीन हेडर लगाया, लेकिन इसे उतने ही तरीके से सेव कर लिया गया।

दो मिनट बाद ही आइसलैंडर्स ने अपनी रणनीति में बदलाव करते हुए मिडफील्डर की जगह फॉरवर्ड को उतारा। 69वें मिनट में मुंबई को पहला येलो कार्ड मिला और यह कार्ड उसके खिलाड़़ी हर्नान संटाना को थमाया गया। 74वें मिनट में हैदराबाद ने अपना पहला बदलाव किया। टीम ने एरिडेन संटाना की जगह रोनाल्ड अल्बर्ग को आईएसएल में पदार्पण करने का मौका दिया। 83वें मिनट में मुंबई के विक्रम प्रताप को इसके दो मिनट बाद ही उसके एक और खिलाड़ी एडम ली फोन्ड्रे को येलो कार्ड दिखाया गया।

निर्धारित समय तक भी दोनों टीमों के बीच गोल नहीं होने के बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में प्रवेश गया और वहां दोनों टीमें एक-दूसरे की डिफेंस को नहीं भेद पाई और उन्हें अंक बांटना पड़ा।

(हि. स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *