ISL Football 2021 : जीत की पटरी पर लौटा बेंगलुरू, ईस्ट बंगाल को 2-0 से हराया

गोवा, 03 फरवरी । बेंगलुरू एफसी ने मंगलवार रात यहां के तिलक मैदान पर एससी ईस्ट बंगाल को 2-0 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में जीत की पटरी पर वापसी कर ली। बेंगलुरू को आठ मैचों के बाद जीत मिली है।

इस सीजन की चौथी जीत के साथ बेंगलुरू के 15 मैचों में 18 अंक हो गए हैं। जमशेदपुर एफसी के भी 18 अंक हैं लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण बेंगलुरू की टीम दो स्थानों की छलांग लगाते हुए 11 टीमों की तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई है। दूसरी ओर, ईस्ट बंगाल की यह 15 मैचों में छठी हार है। उसके खाते में दो जीत के साथ कुल 13 अंक हैं और वह तालिका में 10वें स्थान पर काबिज है।

बीते महीने ही ईस्ट बंगाल ने बेंगलुरू को 1-0 से हराया था लेकिन अब बेंगलुरू ने उस हार का हिसाब बराबर कर लिया है। पहला हाफ पूरी तरह बेंगलुरू के नाम रहा। उसने 2-0 की लीड के साथ यह हाफ समाप्त किया। 12वें मिनट में क्लीटन सिल्वा द्वारा किए गए गोल की मदद से बेंगलुरू ने 1-0 की लीड ली और फिर 45वें मिनट में ईस्ट बंगाल के गोलकीपर देबजीत मजूमदार की गलती से अपनी लीड को दोगुना कर लिया। बेंगलुरू का दूसरा गोल देबजीत के मत्थे चढ़ा आत्मघाती गोल रहा।

हार टालने के लिए ईस्ट बंगाल ने दूसरे हाफ की शुरुआत में ही तीन बदलाव किए। दो बदलाव 46वें और एक 55वें मिनट में हुआ। 53वें मिनट में बेंगलुरू को लगातार दो कार्नर मिले लेकिन वह इनका फायदा नहीं उठा सकी। 65वें मिनट में मैच की पहली बुकिंग हुई और क्लीटन को पीला कार्ड मिला। इसके बाद ईस्ट बंगाल ने गोल करने के काफी प्रयास किए, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली और अंत मे बेंगलुरु ने 2-0 से मैच अपने नाम किया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES