ISL Football 2021: केरला और जमशेदपुर की नजरें जीत की पटरी पर लौटने पर

गोवा, 27 जनवरी । केरला ब्लास्टर्स और जमशेदपुर एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में बुधवार रातको बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। दोनों टीमें 13 मैचों के बाद अंकतालिका में टॉप चार से बाहर है। नौवें नंबर पर काबिज केरला अपने प्रतिद्वंद्वी से एक स्थान नीचे है। दोनों टीमें टॉप चार में पहुंचना चाहती है।

केरला ने इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा 22 गोल खाएं है और उसके नाम पिछले 10 मैचों में केवल एक ही क्लीन शीट है। इसके अलावा उसके मुख्य कोच किबु विकुना खुद निलंबन झेल रहे हैं और उनकी जगह सहायक कोच इशफाक अहमद टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे। अहमद को उम्मीद है कि उनकी टीम अभी और क्लीन शीट हासिल करेगी।

उन्होंने कहा, हमारे पास दो क्लीन शीट थीं और इसका कारण यह है कि अन्य टीमें भी फुटबॉल खेलती हैं और वे गोल करना चाहती है। हम जानते हैं कि सीज़न के पहले भाग में, हमारे पास शानदार शुरुआत नहीं थी। हमने कई महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को मिस किया। लेकिन यह अब अतीत की बात है। हम अब बेहतर फुटबॉल खेल रहे हैं।

उन्होंने कहा, हमारी टीम और गोलकीपर (एल्बिनो गोम्स) का लक्ष्य अधिक से अधिक क्लीन शीट हासिल करना होगा। अल्बिनो इसकी कोशिश कर रहे है और वह अपना काम कर रहे हैं। उम्मीद है, पूरी टीम उनका समर्थन करेगी और हम सीजन के अंत तक अधिक क्लीन शीट रखने में सफल हो पाएंगे। केरला का अटैक अच्छा है और उसके लिए अब तक नौ विभिन्न खिलाड़ियों ने गोल किए हैं।

दूसरी तरफ, जमशेदपुर ने अब तक केवल 13 ही गोल किए है। टीम को अपने पिछले मुकाबले में हैदराबाद एफसी के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेलना पड़ा था। कोच ओवेन कॉयले ने कहा, फ़ारुख (चौधरी) और लेन डोंगल के साथ आने के बाद, उन्होंने हमारे फॉरवर्ड प्ले को मजबूती दी है और हैदराबाद के खिलाफ यह दिखा था। यह एक वास्तविक सकारात्मक था। हमने देखा कि हम अधिक आक्रमण करने वाली टीम थे। हम तीन अंक के लिए जा रहे थे और अब हम उसी गति को कायम रखना चाहते हैं।

दोनों टीमें पिछली बार जब एक दूसरे से भिड़ी थी तो पांच गोलों के मुकाबले में केरला ने जीत दर्ज की थी।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *