ISL Football 2021 : मुंबई सिटी ने ईस्ट बंगाल को 1-0 से हराया

गोवा, 23 जनवरी । टेबल टॉपर मुंबई सिटी एफसी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शुक्रवार शाम वॉस्को के तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए मैच में एससी ईस्ट बंगाल को 1-0 से हरा दिया। मुंबई सिटी की हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में यह नौवीं जीत है।

मुंंबई के लिए एकमात्र गोल मौर्टडा फॉल ने 27वें मिनट में किया। मुंबई सिटी के 12 मैचों से अब 29 अंक हो गए हैं और वह मजबूती के साथ टॉप पर कायम है। वहीं, ईस्ट बंगाल को 13 मैचों में पांचवीं हार झेलनी पड़ी है। टीम 12 अंकों के साथ 10वें नंबर पर है। ईस्ट बंगाल को सात मैचों के बाद पहली हार मिली है जबकि मुम्बई की टीम 11 मैचों से अजेय है।

दोनों टीमों के बीच मुकाबले के पहले हाफ में अच्छी शुरुआत की। तीसरे ही मिनट में आइसलैंडर्स के नाम से मशहूर मुंबई सिटी के एडम ली फोन्ड्रे का शॉट वाइड चला गया जबकि इसके दो मिनट बाद ही ईस्ट बंगाल के कप्तान डेनियल फॉक्स को येलो कार्ड का सामना करना पड़ा। 14वें मिनट में मुंबई के हुगो बोउमौस अपनी टीम का खाता खोलने का सुनहरा अवसर गंवा बैठे। चोट के बाद इस मैच में वापसी करने वाले बोउमौस शॉट को अपने नियंत्रण में नहीं रख पाए और उनका शॉट क्रॉसबार के उपर से निकल गया।

23वें मिनट में मुंबई के अहमद जाहोउ को येलो कार्ड दिखाया गया। हालांकि इसके बाद भी मुंबई ने अपना आक्रमण जारी रखा और 27वें मिनट में जाकर उसने बंगाल के डिफेंस को भेदने में सफलता हासिल कर ली। सेनेगल के 33 वर्षीय डिफेंडर मौर्टडा फॉल ने बोउमौस के असिस्ट पर हेडर के जरिए गोल करते हुए मुंबई सिटी को 1-0 की लीड दिला दी।

एक गोल से पिछड़ने के बाद ईस्ट बंगाल के पास 35वें मिनट में बराबरी करने का मौका था। लेकिन एंथोनी पिल्किंगटन आईएसएल में अपना 100वां मैच खेले रहे नारायण दास के असिस्ट पर अपनी टीम को बराबरी नहीं दिला पाए। रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड इसके बावजूद बॉल पजेशन और पास के मामले में मुंबई सिटी से आगे थी, लेकिन पहले हाफ तक उसे एक गोल से पीछे रहना पड़ा।

दूसरे हाफ में ईस्ट बंगाल दो बदलाव के साथ उतरी। 57वें मिनट में मुंबई को कॉर्नर मिला और स्कोरर फॉल ने इस पर शॉट लिया, जोकि सीधे गोलकीपर देबजीत मजूमदार के हाथों में चला गया। 62वें मिनट में हाइलैंडर्स ने अपना पहला बदलाव किया। कोच सर्जियो लोबेरा ने विग्नेश को बाहर करके मंदर राव देसाई को अंदर किया।

हालांकि मैदान पर कदम रखने के कुछ देर बाद ही 75वें मिनट में देसाई को येलो कार्ड का सामना करना पड़ा। उनसे दो मिनट पहले ही बोउमौस को पीला कार्ड दिखाया गया था। मैच के 85वें मिनट में स्कॉट नेविल ने एक बेहतरीन प्रयास किया, लेकिन गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने शानदार सेव करते हुए मुंबई की लीड को कायम रखा। 87वें मिनट में मुंबई सिटी के सब्स्टीटयूट बार्थोलोमेव ओग्बेचे को येलो कार्ड मिला।

इसके बाद निर्धारित समय तक भी ईस्ट बंगाल बराबरी हासिल नहीं कर पाई और मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया। मुंबई सिटी ने इंजुरी टाइम में भी ईस्ट बंगाल को बराबरी करने से रोककर रखते हुए एक और जीत अपने नाम कर ली।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *