ISL Football 2021: केरला के प्लेऑफ की उम्मीदों खत्म करने उतरेगा ओडिशा

गोवा, 11 फरवरी । हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें खत्म होने के बाद ओडिशा एफसी की टीम अब अपने अगले सभी मैचों में आत्मसम्मान के लिए लड़ने उतरेगी।

ओडिशा एफसी 15 मैचों में केवल आठ अंक हासिल करके लीग की अंतालिका में सबसे नीचे 11वें नंबर पर है। टीम ने इस सीजन में अब तक केवल एक ही जीत दर्ज की है और यह जीत उसे केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ मिली थी।

ओडिशा एक बार फिर से फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में गुरुवार को केरला ब्लास्टर्स से ही भिड़ेगी। ओडिशा, जहां इस मैच में अपने आत्मसम्मान के लिए लड़ेगा तो वहीं 10वें स्थान पर काबिज केरला ब्लास्टर्स टॉप चार के अधिक से अधिक करीब पहुंचना चाहेगी।
ओडिशा के कोच गेराल्ड पियटन इस बात से अवगत हैं कि केरला इस मैच में लड़ेगी, लेकिन साथ ही उन्हें उम्मीद है कि केरला के खिलाफ ओडिशा का रिकॉर्ड उन्हें मैदान पर आत्मविश्वास देगा। केरला और ओडिशा अब तक तीन बार आईएसएल में एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं और इन मुकाबलों में केरला एक बार भी ओडिशा को हरा नहीं पाई है।

पियटन ने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि उनके पास कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं। रणनीतिक रूप से हम जानते हैं कि वे कैसे खेलते हैं और हम उन्हें प्रत्येक क्षेत्र में चुनौती देंगे। वे 4-4-2 के साथ खेलते हैं और हम भी उसी फॉर्मेट के हिसाब से खेलने जा रहे हैं। हम उनके लिए मुश्किलें खड़ी करने जा रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि हम ऐसा कर सकते हैं।’’

ओडिशा की तरह ही केरला भी संघर्ष कर रही है। टीम को पिछले चार मैचों से एक भी जीत नहीं मिली है और उन्होंने अब तक सबसे ज्यादा 27 गोल खाएं हैं। उनके बाद ओडिशा ने 25 गोल खाएं है। कमजोर डिफेंस, दोनों टीमों के लिए चिंता की बात रही है। एटीके मोहन बागान और मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ अपने पिछले दो मैचों में ओपनिंग गोल करने के बावजूद केरला को हार का सामना करना पड़ा है।

विनिंग पॉजिशन में आने के बावजूद टीम ने इस सीजन में 16 अंक गंवाए हैं। केरला ब्लास्टर्स के लिए पहुंचना अब मुश्किल काम हो गया है। लेकिन कोच किबु विकुना अभी भी उम्मीदें नहीं छोड़ रहे हैं।

विकुना ने कहा, ‘‘ हमारा लक्ष्य 12 अंक हासिल करना है (बचे हुए चार मैचों से)। लेकिन हम कदम दर कदम आगे बढ़ेंगे। अगले मैच में भी हमारे पास अंक लेने का मौका है। हम जितना करीब पहुंचेंगे, हमारे पास प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का उतना ही ज्यादा मौका होगा।’’

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *