Bihar NewsHindiNewsPolitics

जम्मू-कश्मीर चुनावों में बड़ी संख्या में वोटिंग होना अच्छी बात : उपेंद्र कुशवाहा

पटना। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग में स्थानीय लोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। इस पर राज्यसभा सांसद उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि वह लोगों की बढ़ती संख्या से बहुत खुश हैं।

उपेंद्र कुशवाहा ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, “जम्मू कश्मीर में सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि इन चुनावों में अधिक से अधिक लोग घरों से बाहर निकलें और हिस्सा लें। यह बड़ी बात है कि लोग अच्छी संख्या में घरों से बाहर निकल रहे हैं। कुछ लोग यह चाहते थे कि कश्मीर जहां है, वहीं रह जाए। अगर राज्य में विकास न हुआ होता तो लोग वोट डालने के लिए कभी इतनी बड़ी संख्या में बाहर नहीं निकलते। ज्यादा से ज्यादा लोगों का वोट डालना, मेरे लिए बहुत खुशी की बात है। यह राज्य के विकास के लिए बहुत अच्छी बात है।”

अमेरिका से क्वाड सम्मेलन में हिस्सा लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वापस भारत लौटने पर उन्होंने कहा, “देश के विकास के लिए प्रधानमंत्री के पास एक विजन है। इसलिए वह जहां भी जाते हैं, वहां भारत के लिए उन्नति के मार्ग प्रशस्त करके आते हैं। इसके लिए हमारी शुभकामनाएं हमेशा उनके साथ रहती हैं। देश हर तरीके से पीएम मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। वह दुनिया में जहां भी जाते हैं, वह देश की शान बरकरार रखते हैं।”

इसके अलावा राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर विपक्षी नेताओं की टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि सीएम पर की गई टिप्पणियां बिल्कुल अनर्गल हैं। यह आपत्तिजनक हैं। नीतीश कुमार के लिए उम्र का हवाला देकर जो कोई व्यक्ति बातें कह रहा है, वह राज्य के विकास का विरोधी है। उनकी उम्र चाहे जो भी हो, वह जितनी मेहनत कर रहे हैं, वह शायद ही कोई कर सकता है। वह राज्य के हर जिले में जा रहे हैं। ग्राउंड पर जाकर एक-एक रिपोर्ट खुद लेते हैं। वे बहुत मेहनती है। बिहार को आगे भी उनकी सेवा की जरूरत है। इसलिए जो भी ऐसी बात कर रहा है, वह बिल्कुल अनर्गल बात कर रहा है। यह आपत्तिजनक बात है।

बता दें कि राज्य में ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी ने अपनी फेसबुक आईडी पर एक बुढ़ापे से संबंधित कविता री-पोस्ट की थी। इस कविता से राज्य की राजनीति में विवाद पैदा हो गया। इस दौरान जदयू के कई नेताओं ने इस पर यह आरोप लगाया कि कविता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर केंद्रित है।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *