HindiNationalNews

ED ने फिर बुलाया जैकलीन को, 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में होगी पूछताछ

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज एक बार फिर कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निशाने पर हैं। उन्हें 10 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया गया है, जो एजेंसी के सामने उनकी छठी पेशी होगी।

कई रिपोर्टों के अनुसार, ईडी का आरोप है कि चंद्रशेखर ने खुद को एक उच्च पदस्थ सरकारी अधिकारी बताकर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह और मालविंदर सिंह की पत्नियों सहित हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों से लगभग 200 करोड़ रुपये की उगाही की। ईडी का आरोप है कि चंद्रशेखर ने कथित रूप से गलत तरीके से कमाए गए इस पैसे का इस्तेमाल फर्नांडीज को डिजाइनर बैग, आभूषण और जिम वियर सहित महंगे उपहारों से नवाजने में किया।

पीटीआई के अनुसार, फर्नांडीज ने पूरी जांच के दौरान खुद को निर्दोष साबित किया है और दावा किया है कि उन्हें चंद्रशेखर की कथित आपराधिक गतिविधियों के बारे में जानकारी नहीं थी। हालांकि, 2022 में दायर ईडी की चार्जशीट एक अलग तस्वीर पेश करती है। फर्नांडीज पर आरोप है कि उन्होंने “श्री चंद्रशेखर के आपराधिक इतिहास के बारे में जानते हुए भी उनके द्वारा दिए गए कीमती सामान, आभूषण और महंगे उपहारों का आनंद लिया।”

फर्नांडीज के वकील अमन नंदराजोग ने ईडी द्वारा की गई नई पूछताछ पर टिप्पणी करने से परहेज किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *