HindiNewsSports

जडेजा, अक्षर, गिल समेत अन्य खिलाड़ियों को दिलीप ट्रॉफी में खेलने का निर्देश: रिपोर्ट

नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले बीसीसीआई ने केएल राहुल, शुभमन गिल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर और यशस्वी जायसवाल समेत राष्ट्रीय टीम के शीर्ष खिलाड़ियों को पूरी तरह या आंशिक रूप से दिलीप ट्रॉफी में हिस्सा लेने का निर्देश दिया है।

घरेलू क्रिकेट को प्राथमिकता देने और सभी खिलाड़ियों को इसमें हिस्सा लेने के लिए बीसीसीआई कई ठोस कदम उठा रही है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, भारत के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को यह चुनने का विकल्प दिया गया है कि वे इसमें हिस्सा लेना चाहते हैं या नहीं।

हार्दिक पांड्या शीर्ष अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में से एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है, जो अनुपस्थित हैं क्योंकि उन्होंने लाल गेंद वाले क्रिकेट से दूरी बना ली है।

हालांकि, अंतरराष्ट्रीय असाइनमेंट के लिए लगातार नजरअंदाज किए जाने के बावजूद, चयनकर्ताओं द्वारा ईशान किशन को चार टीमों में से एक में शामिल किए जाने की संभावना है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि जसप्रीत बुमराह को भी छूट दी जाएगी और सर्जरी से अभी भी उबर रहे मोहम्मद शमी के भी प्रतियोगिता में भाग लेने की संभावना नहीं है।

यह निर्णय बीसीसीआई और चयनकर्ताओं द्वारा सामूहिक रूप से लिया गया, जिसमें नए कोच गौतम गंभीर की भी राय शामिल थी।

रोहित शर्मा और विराट कोहली को छूट दिए जाने के बारे में एक सूत्र ने बताया, जिन्होंने कहा कि दोनों स्टार खिलाड़ी बहुत अधिक काम कर रहे हैं।

रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से बताया गया है, “यह उन पर निर्भर करता है कि वे खेलें या नहीं।”

रोहित ने आखिरी बार 2021 में घरेलू मैच खेला था, जबकि कोहली ने 2015 के बाद से राष्ट्रीय स्तर के किसी मैच में हिस्सा नहीं लिया है।

घरेलू प्रतियोगिताओं में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को शामिल करना बीसीसीआई के घरेलू मैचों में खिलाड़ियों के न खेलने के मुद्दे को हल करने के प्रयासों के अनुरूप है।

पिछले साल, बोर्ड ने इस नीति के तहत श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रखा था।

चार टीमों की दिलीप ट्रॉफी, एक बहु-दिवसीय प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता है, जो 5 सितंबर से 22 सितंबर तक खेली जायेगी।

इस प्रतियोगिता में कोई नॉकआउट मैच नहीं होगा। कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ ने पुष्टि की है कि बेंगलुरु का चिन्नास्वामी स्टेडियम 5 सितंबर से शुरू होने वाले छह चार दिवसीय रेड-बॉल मैचों में से पहले मैच की मेजबानी करेगा।

हालांकि आंध्र प्रदेश के अनंतपुर को बहु-दिवसीय टूर्नामेंट के लिए निर्धारित स्थल बनाया गया है, लेकिन इस विशेष टूर्नामेंट को बेंगलुरु में स्थानांतरित कर दिया गया है।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *