Jaipur : जयपुर समेत 8 शहरों में रात 8 से सुबह 6 तक रहेगा नाइट कर्फ्यू

जयपुर, 22 नवम्बर । राजस्थान में कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित 8 जिला मुख्यालयों में रविवार से बाजार, रेस्टोरेंट, शॉपिंग मॉल एवं अन्य वाणिज्यिक संस्थान शाम 7 बजे तक ही खुलेंगे। प्रभावित शहरों में जयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर एवं भीलवाड़ा को शामिल किया गया है। प्रदेश के गृह विभाग ने शनिवार आधी रात को नई गाइडलाइन जारी की है। गाइडलाइन के अनुसार इन आठ शहरों में रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक आज से नाइट कर्फ्यू लगाया जायेगा।

गाइड लाइन में कहा गया है कि शाम 7 बजे तक व्यवसायिक गतिविधियां बंद होने से यहां मौजूद कर्मचारी रात 8 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू होने से पहले घर पहुंच सकेंगे। इस दौरान विवाह समारोह में जाने वाले, दवाईयों सहित अति आवश्यक सेवाओं से संबंधित लोगों तथा बस, ट्रेन एवं हवाई जहाज में सफर करने वालों को आवागमन के लिए छूट रहेगी। नई गाइडलाइन में निर्देश दिए गए है कि कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित प्रदेश के आठ जिलों जयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर एवं भीलवाड़ा में सौ से अधिक कर्मचारियों वाले सभी राजकीय एवं निजी कार्यालयों एवं संस्थानों में 75 प्रतिशत से अधिक कर्मचारी ड्यूटी पर उपस्थित नहीं होंगे। 25 फीसदी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम के आधार पर काम करेंगे। इन संस्थानों एवं कार्यालयों में स्टॉफ को भी रोटेशन के आधार पर बुलाया जाएगा।

गाइडलाइन के अनुसार प्रदेश के जिन कंटेनमेंट क्षेत्रों में पॉजिटिव रोगी अधिक मिले हैं वहां चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा दोबारा घर-घर विशेष सर्वे करवाया जाएगा। सर्विलांस टीमों को सक्रिय किया जाएगा। साथ ही ऐसे क्षेत्रों में टेस्टिंग को भी बढ़ावा दिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *