Jammu and Kashmir election : 70 वर्षों से विकास के लिए आया धन राजवंश नेताओं ने लूट लिया : नकवी

जम्मू, 20 नवम्बर । 70 वर्षों से विकास के लिए आया धन जममू-कश्मीर के राजवंश नेताओं ने लूटा है और अब उन्हें इसका हिसाब देना होगा। केन्द्र से आए फंड्स का अगर आधा हिस्सा भी यहां के विकास के लिए उपयोग किया जाता तो जम्मू-कश्मीर की सड़कें सोने-चांदी से बनी होती लेकिन इन नेताओं ने केवल खुद के लिए बंगले ही बनाए। यह बातें केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कश्मीर के बलहामा में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहीं।

उन्होंने कहा कि चुनावों का बहिष्कार करने की घोषणा करने वाले कश्मीर के राजनीतिक दल अब इन चुनावों में बढ़.चढ़कर भाग लेने जा रहे हैं जो लोगों को गुमराह करने और अपने वंशवादी एजेंडे को लागू करने के अलावा कुछ नहीं हैं। पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन का गठन ही इसलिए लिए हुआ है परन्तु अब इनके लिए यह चुनाव अंतिम साबित होंगे। उन्होंने कहा कि आखिर कब तक यह वंशवादी राजनीति चलेगी। यह खानदानी गरूर ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगा।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने के बाद चुनावों की जरूरत नहीं थी लेकिन सरकार ने ये चुनाव करवाने का फैसला किया। इसका मकसद यही था कि राजनीतिक प्रक्रिया में जम्मू-कश्मीर के लोग बढ़-चढ़कर भाग लें और विकास और ज्यादा गति मिले। उन्होंने कहा कि यह दल धारा 370 व 35ए की वापिस की मांग कर रहे हैं और लोगों को गुमराह कर रहे हैं ताकि इनको एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर जनता के साथ भेदभाव करने व उन्हें लूटने का मौका मिल सके जो अब होगा नहीं।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *