Jammu and Kashmir : बडगाम में श्रीनगर-एयरपोर्ट रोड पर मिला आईईडी, बम निरोधक दस्ते ने किया निष्क्रिय

श्रीनगर, 21 सितंबर। श्रीनगर एयरपोर्ट के पास सुरक्षाबलों ने एक आईईडी को समय रहते निष्क्रिय कर दिया। सुरक्षा बलों की सतर्कता और व्यापक चौकसी की वजह से बड़ा हादसा हट गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मध्य कश्मीर के बडगाम जिला में एयरपोर्ट रोड के हुम्हामा इलाके में सुरक्षाबल के जवान मंगलवार सुबह गश्त कर रहे थे। इस दौरान सुरक्षाबलों को एक इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) दिखा। हुम्हामा इलाके में गोगो गली के पास लगभग 6 किलोग्राम वजन के स्टील कंटेनर में यह आईईडी आतंकियों द्वारा लगाई गई थी।

आईईडी का पता चलते ही सुरक्षाबलों ने इलाके को सील कर तुरन्त बम निष्क्रिय दस्ते को मौके पर बुलाया। इस दौरान आसपास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया। बम निष्क्रिय दस्ते की मदद से इसे समय रहते निष्क्रिय कर दिया गया।

वहीं, पुलिस अधिकारी का कहना है कि यह छह किलो वजन वाली आईईडी काफी खतरनाक साबित हो सकती थी। उन्होंने कहा कि फटने पर इससे आसपास रहने वाले लोगों को काफी नुकसान होता। लेकिन बम निष्क्रिय दस्ते की मदद से इसे समय रहते निष्क्रिय किया गया। वहीं सुरक्षाबलों ने आतंकियों की आशंका के चलते आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *