HindiNationalNews

जम्मू-कश्मीर : कठुआ में आतंकियों के नौ सहयोगी गिरफ्तार

जम्मू । जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सोमवार को पुलिस ने चार सैनिकों की हत्या में शामिल आतंकियों के नौ सहयोगियों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मोहम्मद लतीफ उर्फ ​​हाजी लतीफ, निवासी अंबे नाल, जिला कठुआ; अख्तर अली, निवासी अंबे नाल, जिला कठुआ; सद्दाम, निवासी भादू बिलावर, जिला कठुआ; कुशल, निवासी भादू बिलावर, जिला कठुआ; नूरानी, ​​निवासी जुथाना, जिला कठुआ; मकबूल, निवासी सोफियान, जिला कठुआ; और लियाकत, कासिम दीन और खादिम उर्फ ​​काजी, निवासी कट्टल, भादू, बिलावर के रूप में हुई।

एक अधिकारी ने बताया, “हाजी लतीफ नेटवर्क का सरगना है। वह इलाके से गुजरने वाले आतंकवादियों के समूहों के लिए गाइड/लॉजिस्टिक्स आदि का काम करता था। उसने इस काम में दूसरे लोगों को भी शामिल किया।”

उन्होंने कहा कि सरगना ने सीमा पार आतंकवादी संचालकों के साथ मिलीभगत करके सांबा-कठुआ सेक्टर में भारत में विदेशी आतंकवादियों के अवैध प्रवेश महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

अधिकारी ने कहा आरोपी आतंकियो को आवास, भोजन और अन्य रसद प्रदान करने करतेे थे और उन्हें कैलाश पर्वत के आसपास उधमपुर-कठुआ-डोडा जिलों के पहाड़ों और जंगलों का रास्ता बतातेे थे।”

उन्होंने बताया कि कहा कि आरोपियों ने स्वीकार किया है कि उन्होंने गंडोह मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों को ऊपरी इलाकों में पहुंचने और छिपने में मदद की थी।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *