Jammu And Kashmir Update : श्रीनगर में तिरंगा झंडा फहराने का प्रयास, भाजपा कार्यकर्ता हिरासत में लिये गये

श्रीनगर 26 अक्टूबर : जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकाली राजधानी श्रीनगर के लाल चौक पर सोमवार को झंडा फहराने की कोशिश कर रहे पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

हिरासत में लिये गये भाजपा कार्यकर्ता पकुपवाडा से आए थे। सूत्रों के अनुसार आज सुबह सिविल लाइंस इलाके में हाई वोल्टेड ड्रामा हुआ। सूत्रों के अनुसार जब इलाके के सभी दुकानों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों के बंद हो गयीं तो भाजपा कार्यकर्ताओं का एक समूह अचानक तिरंगे के साथ क्षेत्र में आया आया। भाजपा कार्यकर्ता “भारत माता की जय और कुपवाडा इकाई की भाजपा जिंदाबाद” के नारे लगते हुए लाल चौक की ओर बढ़े, तो वहां तैनात पुलिसकर्मी हरकत में आए। भाजपा कार्यकर्ताओं में एक की चिल्लाने की आवाज सुनायी दी “हम पूरे कश्मीर घाटी में तिरंगा झंडा फहरायेंगे।”
पुलिस भाजपा कार्यकताओं को पकड़ने के आगे बढी और उन्हें झंडा फहराने से रोका गया तथा सभी को एक निजी वाहन से लेकर चली गयी।

हिरासत में लिये गये भाजपा कार्यकर्ताओं की पहचान कुपवाडा जिला के पार्टी प्रवक्ता मीर बशरत, मीर इश्फाक और अख्तर खान है। श्री मीर ने संवाददाताओं को बताया कि वे पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुप्ती और उमर अब्दुल्ला तथा पीपल्स एलायंस के अन्य सदस्यों को यह संदेश देना चाहते हैं कि कश्मीर घाटी में केवल तिरंगा झंडा ही फहराया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि आज के ही दिन यानी 26 अक्टूबर 1947 में महाराजा हरि सिंह ने भारत में कश्मीर का विलय करने के लिए समझौता पर हस्ताक्षर किये थे।

उप्रेती, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *