Jamshedpur Diocese Telesfor consecrated as 4th Bishop : जमशेदपुर धर्मप्रांत तेलेसफोर बिलुंग एस भी डी 4 वाॅ धर्माध्यक्ष के रूप में प्रतिष्ठापान

Insight Online News

रांची : आज 11 दिसम्बर 2021 संत जोसेफ महागिजाघर में जमशेदपुर धर्मप्रांत के नवनियुक्त धर्माध्यक्ष तेलेसफोर बिलुंग एस भी डी का जमशेदपुर धर्मप्रांत के 4 वाॅ धर्माध्यक्ष के रूप में प्रतिष्ठापान हुआ ।

इससे पहले विशप तेलेसफोर बिलुंग रांची महाधर्मप्रांत के सहायक विशप थे। फिर बाद में जमशेदपुर धर्मप्रांत के प्रेरित प्रशासक नियुक्त किये गये और 1 नबवर 2021 को संत पिता फ्रांसिस ने जमशेदपुर धर्मप्रांत का धर्माध्यक्ष नियुक्त किया ।

इस समारोह की शुरुआत संत पिता फ्रांसिस द्वारा लिखित नियुक्ती पत्र को स्थानीय लोगों, पुरोहितों, धर्म बहन और विश्वासीि के लिए पढ़ा गया ।

विशप तेलेसफोर बिलुंग ने कलिसिया के सामने करार किया कि अपनी रेवड़ की देखभाल ईमानदारी से करेंगे । दुमका के धर्माध्यक्ष जुलयूस मरांडी ने इस प्रतिष्ठापान धर्म विधि को समपन किया।
विशप तेलेसफोर बिलुंग ने अपने प्रवचन में कहा कि हम में से हर कोई मेषपाल है।

हम सब की जिम्मेदारी है कि एक दूसरे का रक्षक बनें, देखभाल करे। इस मौके पर खूंटी के धर्माध्यक्ष विनय कंडुलना, रांची के सहायक धर्माध्यक्ष एवं डालटंगज के प्रेरित प्रशासक नियुक्त विशप थेयोदोर मसकरेंहस, हजारीबाग के धर्माध्यक्ष आनन्द जोजो, गुमला धर्मापांत के धर्मीप्रांतीय प्रशासक फा लिनुस पिंगल एक्का, फा एडविन, फा जयराज, जमशेदपुर धर्मप्रांत के पुरोहितगण, धर्म बहन और विश्वासीगण उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *