HindiJharkhand NewsNews

जयंत सिन्हा ने शो-कॉज नोटिस पर जताई हैरानी, कहा- पोस्टल बैलेट से दिया वोट, प्रचार के लिए पार्टी ने पूछा ही नहीं

रांची । मोदी 1.0 सरकार में मंत्री रहे हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा ने पार्टी की ओर से जारी शो-कॉज नोटिस पर अपनी स्थिति स्पष्ट की है। पार्टी ने 20 मई की शाम उन्हें नोटिस जारी किया था, जिसमें मताधिकार का इस्तेमाल न करने और चुनाव प्रचार में रुचि न लेने पर उनसे जवाब देने को कहा गया था।

जयंत सिन्हा ने कहा है कि उन्होंने पोस्टल बैलेट के जरिए मतदान किया क्योंकि वे निजी कारणों से विदेश में थे। उन पर वोट न देने का आरोप लगाना गलत है। सिन्हा ने शो-कॉज नोटिस का पत्र मीडिया में जारी करने पर हैरानी जताई। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा के साथ वार्तालाप के बाद 2 मार्च को ही इसकी सार्वजनिक घोषणा कर दी थी कि लोकसभा चुनाव में उनकी सहभागिता नहीं होगी, क्योंकि वे भारत और विश्व भर के जलवायु परिवर्तन से जुड़े विषयों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

जयंत सिन्हा ने शो कॉज जारी करने वाले पार्टी के प्रदेश महासचिव आदित्य साहू को भेजे गए जवाब में कहा है कि यदि पार्टी चाहती थी कि मैं चुनावी गतिविधियों में हिस्सा लूं तो आप निश्चित तौर पर मुझसे संपर्क कर सकते थे, लेकिन, राज्य से एक भी वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी या सांसद, विधायक इसके लिए मेरे पास नहीं पहुंचे, न ही किसी भी पार्टी के कार्यक्रम या रैली में शामिल होने के लिए मुझे आमंत्रित किया।

सिन्हा ने कहा है कि हजारीबाग से मनीष जायसवाल को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद उन्होंने 8 मार्च को उन्हें बधाई दी थी, जो प्रत्याशी के प्रति उनके स्पष्ट समर्थन का सूचक था। मनीष जायसवाल के नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद वे उनके घर गए थे और उन्हें शुभकामनाएं दी थीं।

जयंत सिन्हा ने पार्टी के प्रदेश महासचिव से कहा है कि वे इन मुद्दों पर किसी भी समय व्यक्तिगत रूप से उनसे बात कर संदेह दूर कर सकते थे। चुनाव समाप्त होने के बाद इस तरह का पत्र भेजना समझ से परे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *