JDU gave ultimatum to BJP : सीटों के बंटवारे पर जदयू और बीजेपी में जल्द समझौते की उम्मीद : त्यागी

नई दिल्ली। बिहार में सत्ताधारी गठबंधन में शामिल जनता दल ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर अपने सहयोगी दल भारतीय जनता पार्टी को सीट बंटवारे को लेकर अल्टीमेटम दिया है। उत्तर प्रदेश में चुनाव की घोषणा के बाद अब सभी राजनीतिक दल सीट बंटवारे को लेकर जोड़ तोड़ में जुटे हुए हैं।

इस बीच, जदयू के प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने मंगलवार को कहा कि सभी दल अब चुनाव के लिहाज से सीट बंटवारे को लेकर अंतिम रूप देने में जुटे है। ऐसे में राजग में भी स्थिति स्पष्ट होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर पार्टी तैयारी कर चुकी है. पार्टी की इच्छा है कि यूपी के अंदर बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ें, लेकिन अभी तक कोई संतोषजनक बात नहीं हो पाई है।

उन्होंने यह भी बताया इस चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री और जदयू नेता आर सी पी सिंह और भाजपा नेता अमित शाह सहित कई वरिष्ठ नेताओं के बीच बातचीत भी हुई है। त्यागी ने कहा कि अब जल्द से जल्द सीट बंटवारे को लेकर फैसला लेने का वक्त आ गया है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर जल्द तय नहीं हुआ तो चुनिंदा सीटों पर जदयू अकेले चुनाव लड़ेगी।

उन्होंने साफ करते हुए कहा कि इस पर कोई बात नहीं हुई तो जदयू खुद निर्णय लेगी। बिहार में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में बीजेपी और जदयू सहित दो छोटे दल हैं. केंद्रीय मंत्रिमंडल में भी जेडीयू के नेता आर सी पी सिंह शामिल हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *