Bihar NewsHindiJharkhand NewsNews

झारखंड चुनाव को लेकर चल रही JDU की बैठक खत्म, सीट बंटवारे पर क्या बोले अशोक चौधरी?

पटना/रांची। झारखंड में विधानसभा के चुनाव को लेकर जेडीयू और बीजेपी के बीच सीटों पर सहमति नहीं बनी है। चुनाव की घोषणा से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मंगलवार को बैठक की। इसमें जेडीयू के झारखंड प्रभारी अशोक चौधरी भी शामिल हुए. बैठक में झारखंड चुनाव को लेकर सीटों पर रणनीति बनाई गई और चर्चा की गई. बैठक खत्म होने के बाद अशोक चौधरी ने मीडिया से बातचीत में यह साफ कर दिया कि अभी सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी से बातचीत चल रही है।

बीजेपी की ओर से दो सीट दिए जाने की चर्चा पर अशोक चौधरी ने कहा कि नहीं अभी बातचीत चल रही है। हमारे बड़े आलाकमान और बीजेपी के आलाकमान से बातचीत चल रही है। बातचीत के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. अशोक चौधरी ने कहा कि यह कह पाना कि दो सीट जेडीयू को दी गई यह अभी ठीक नहीं है।

झारखंड में 11 सीटों पर जेडीयू ने ठोका है दावा

बता दें कि आज मंगलवार को ही एबीपी न्यूज़ से बातचीत में झारखंड जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद खीरू महतो ने यह कहा कि हम लोग 11 सीटों पर लड़ना चाहते हैं. दो सीटों की चर्चा पर कहा कि सवाल ही नहीं उठता है। खीरू महतो के इस बयान से यह साफ हो गया है कि जेडीयू कम सीटों में मानने वाली नहीं है।हालांकि देखना होगा कि बीजेपी कितनी सीटें देती है।

उधर खबर है कि महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आज तारीखों का ऐलान हो सकता है. इसकी तैयारी पूरी हो गई है। भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) की ओर से कहा गया है कि आज दोपहर 3:30 बजे इस संबंध में जानकारी दी जाएगी। उधर कई सीटों पर उपचुनाव भी है तो हो सकता है कि उन सीटों पर भी चुनाव को लेकर तारीखों की घोषणा की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *