Jeans banned in Pakistan university : पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के विश्वविद्यालय में फिटिड जींस पर रोक, छात्रों के लिए ड्रेस कोड लागू

इस्लामाबाद, 29 दिसंबर । पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के विश्वविद्यालय में छात्रों के फिटिड जींस पहनने पर रोक लगा दी गई है। साथ ही छात्र-छात्राओं के लिए ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है। यह रोक यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर फैसलाबाद में लगाई गई है।

मंगलवार को जारी की गई अधिसूचना के अनुसार छात्रों को शॉर्ट्स, कट ऑफ जींस, मल्टी पॉकेट, फेडिड, फटी हुई, स्किन फिटेड, ट्राउजर्स टीशर्ट पहनने पर रोक लगाई गई है।

साथ ही चप्पल, बंदाना, टोपी, बड़े बाल, पोनाटेल, कान में बाली और हाथों में किसी भी प्रकार के ब्रेसलेट और बैंड पहनने पर रोक है।

छात्राओं के लिए टीशर्ट, जींस, बिना बाजू वाले कपड़े, पारदर्शी और स्किन टाइट ड्रेसिस पहनने पर रोक है। साथ ही गाढ़ा मेकअप, पायल और किसी प्रकार के चमकने वाले जेवर पहनने पर भी रोक है।

केवल छात्र-छात्राओं पर नहीं बल्कि शिक्षकों पर भी इसी तरह की कुछ पाबंदियां लगाई गई है। उनके भी जींस और टीशर्ट के साथ टाइट फिटिंग वाले कपड़े पहनने पर रोक है।

फेडरल डायरेक्टोरेट ऑफ एजुकेशन ने शिक्षणेतर कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि वह भी साफ सफाई का ध्यान रखते हुए ड्रेस कोड का पालन करें। इस पत्र में सभी कर्मचारियों को कहा गया है कि सभी समारोहों, बैठकों और शिक्षण संस्थान से जुड़े अन्य कार्यक्रमों में इसका पालन करें।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले खैबर पख्तूनख्वा में दो विश्वविद्यालयों ने भी इसी प्रकार के प्रतिबंध लगाए थे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *