JEE Advanced Result : जेईई एडवांस में नौ बच्चों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

रांची, 16 अक्टूबर । जेईई एडवांस में सीसीएल की लाल लाडली योजना के नौ बच्चों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। बच्चों के बेहतरीन प्रदर्शन करने पर सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद ने खुशी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि यह सफलता आपकी मेहनत और लगन का नतीजा है जिससे चुनौतियों का सामना करते हुए आईआईटी जैसे प्रतिष्ठित संस्थान में प्रवेश प्राप्त किया।

आप इसी प्रकार परिश्रम करते हुए जीवन में नई ऊंचाइयां प्राप्त कर सीसीएल और अपने परिवार का नाम ऊंचा करें। सीसीएल कोयला उत्पादन के साथ-साथ अपने स्टेकहोल्डर्स के सर्वांगीण विकास के लिए प्रयासरत है। इन बच्चों की सफलता हमारे प्रयासों का उदाहरण है। सीसीएल के लाल लाडली योजना के तहत पढ़ने वाले नौ बच्चों का चयन आईआईटी के लिए हुआ है। इसमें योजना के अंतर्गत पढ़ने वाली लड़कियां भी शामिल हैं।

पहली बार है कि योजना के तहत पढ़ने वाली लड़कियों ने आईआईटी क्वालीफाई की है। विद्यार्थियों में किशन कुमार 4357 रैंक (ओबीसी-751) लाकर टॉप किया। इन नौ बच्चों में चार बच्चे रिपीट करने वाले हैं जो लगातार फैकल्टीज के मार्गदर्शन में थे। सीसीएल की इस सीएसआर योजना में जरूरतमंद बच्चों को निशुल्क कोचिंग के साथ-साथ हॉस्टल एवं स्कूलिंग की सुविधा भी दी जाती है। सीसीएल के द्वारा इस योजना की शुरुआत 2012 में की गई थी।

(हि. स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *