Jewar International Airport: जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की पीएम मोदी ने रखी नींव, कहा- दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी यूपी के करोड़ों लोगों को होगा फायदा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गौतम बुद्ध नगर के जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की नींव रखी। पीएम मोदी ने इस मौके पर देश के लोगों को बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब तो दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे भी तैयार होने वाला है। उन्होंने कहा कि भूमिपूजन के साथ ही जेवर इंटरनेशनल मैप पर आ गया है। पीएम मोदी ने कहा कि ये एयरपोर्ट विमानों के रखरखाव के लिहाज से भी देश का सबसे बड़ा सेंटर होगा, जहां 40 एकड़ में मेंटिनेंस जैसी सुविधाएं होंगी और देश-विदेश को सर्विस देगी और सैकड़ों युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराएगी।

उनके साथ नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये देश गन्ने की ऊंचाई से एक नई उड़ान देगे। उन्होंने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि जेवर के इस ऐतिहासिक अवसर पर पीएम मोदी के स्वागत करने का मौका मिला है।

  • योगी ने कहा- पश्चिमी यूपी में दंगे कराए गए

उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि देश एक नई ऊंचाई की ओर बढ़ रहा है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पश्चिमी यूपी में दंगे कराए गए। उन्होंने कहा कि जिन्ना के अनुयायी गन्ने की मिठास को कुछ लोगों ने कड़वा किया। जेवर के किसानों ने विकास को लेकर बड़ा योगदान दिया है. उन्होंने कहा कि जेवर एयरपोर्ट केवल एक एयरपोर्ट ही नहीं है। यूपी के सीएम ने आगे कहा कि पीएम ने एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना पूरी की। उन्होंने कहा कि जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लाखों लोगों के रोजगार को एक नई संभावना बनेगी। सीएम योगी ने कहा कि यूपी के 24 करोड़ लोगों की तरफ से वह इसके लिए पीएम मोदी का स्वागत करते हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *