Jhakrhand News Update : बीसीसीएल की ओपन कास्ट माइंस की गैलरी में लगी आग, धुंए से इलाके में छाया अंधेरा

धनबाद, 08 अप्रैल । भारत कूकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) लोदना क्षेत्र के नार्थ तीसरा परियोजना 6 नंबर के पास ओपन कास्ट माइंस की गैलरी में गुरुवार को आग लग गई। गैलरी से बड़ी मात्रा में धुंआ निकल रहा है। इससे आसपास के क्षेत्र में अंधेरा छा गया है। बीसीसीएल अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। साथ ही आग बुझाने का काम चल रहा है।

बताया गया है कि इस घटना से मौके पर काम कर रहे कोयला मजदूरों में हड़कंप मच गया और वे जान बचाने को इधर-उधर भागने लगे। घटना की सूचना पर परियोजना पदाधिकारी पंकज कुमार, प्रबंधक डीके मांजी, सुरक्षा अधिकारी ईश्वर प्रसाद सहित बीसीसीएल के अफसर मौके पर पहुंचे। इस संबंध में सुरक्षा अधिकारी ईश्वर चंद्र प्रसाद ने बताया कि पहले जो अगिण प्रभावित क्षेत्र से ओबी यहां डाला गया है उससे ही धीरे-धीरे हवा मिलने पर यह आग भड़की है।

उन्होंने बताया कि पास में बने गोकुल पार्क को इससे कोई खतरा नहीं है लेकिन पर्यावरण को जरूर खतरा है। साथ ही बताया कि बीसीसीएल के अधिकारी इसको लेकर तुरंत एक बैठक करने जा रहे है। इसके अलावा आग और धुंआ निकलने वाली जगह पर मिट्टी पत्थर गिराने की काम चल रहा है। सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि इस आग से कोयला को कोई नुकसान नहीं है। क्योंकि, जहां से आग और धुंआ निकल रहा है उस तरफ कोयला है ही नहीं। दरअसल, वहां से पहले ही कोयला निकाल लिया गया है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *