Jharkhand News Update : सिर्फ एक क्लिक कर जानें रामगढ़ के किस हॉस्पिटल में भर्ती हो सकते हैं कोरोना के मरीज

रामगढ़, 19 अप्रैल । जिले में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। पिछले एक पखवारे में ही 700 से अधिक कोरोना के मरीजों की पुष्टि हुई है। मरीजों को अस्पताल में बेड नहीं पर नहीं मिल पा रहा है। जिसकी वजह से मरीज और उनके परिजन एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल तक भटक रहे हैं।

रामगढ़ जिला प्रशासन ने लोगों को हो रही परेशानी को दूर करने के लिए एक नई व्यवस्था लागू की है। यहां रामगढ़ जिले के वेबसाइट पर एक क्लिक कर मरीज और उनके परिजन यह जान सकते हैं कि जिले के किस हॉस्पिटल में बेड खाली है। वे तत्काल वहां जाकर अपना इलाज करा सकते हैं। इस व्यवस्था को लागू करते हुए डीसी संदीप सिंह ने कहा कि सोमवार से वेबसाइट पर लगातार अपडेट लोगों को मिलता रहेगा। रामगढ़ जिले के सभी निजी अस्पतालों में 50 प्रतिशत बेड कोविड-19 के मरीजों के लिए सुरक्षित किए गए हैं। इसके अलावा सदर अस्पताल, सीसीएल हॉस्पिटल नईसराय में भी कोविड-19 का इलाज हो रहा है।

सरकारी और निजी अस्पतालों को हर दिन जिला प्रशासन को एक रिपोर्ट भेजनी है। जिसमें उन्हें यह बताना है कि कॉविड बेड कितने खाली हैं और कितने मरीजों का उनके अस्पताल में इलाज चल रहा है। जैसे ही मरीज डिस्चार्ज होंगे, तत्काल ऑनलाइन ही जिले के वेबसाइट पर अपडेट हो जाएगा। कोविड अस्पतालों में वास्तविक बेड उपलब्धता जिला की वेबसाइट ramgarh.nic.in या पर रोज देखी जा सकती है।

डीसी संदीप सिंह ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज इन अस्पतालों में जरूरत पड़ने पर भर्ती हो सकते हैं। सभी लक्षण सामान्य होने जैसे बुखार नहीं होने, सामान्य सांस आने पर अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं है। होम आइसोलेशन में रहें व सावधानियों का पालन करें। ताकि जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन व बेड उपलब्ध हो सके।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *