झारखंड: एक कही या अनकही तथ्यों से भरी मानव सेवा

Insightonlinenews Team

प्रगति शंकर के खाते में जुड़ी अनेक सेवाओं में अति उत्तम मानी जाने वाली एक सेवा और जुड़ी

कोरोना वायरस से उत्तपन्न महामारी के संकटकाल एवं उसके कारण लाॅकडाउन के समय में पूरे देश में जहां सरकारें और विभिन्न समाजिक एवं राजनीतिक संगठन अपने ढंग से राहत सेवा में तत्परता से लीन हैं वहीं कुछ एक अद्भुत समर्पित सेवाएं उच्च कोटि के मानवीय मूल्यों से परिपूर्ण समाज को एक नई दशा-दिशा का संदेश देती हैं।

झारखंड के बोकारो की प्रगति शंकर जिसने लाॅकडाउन के समय से ही बहुत उपकार के कार्य किये जिसकी जानकारी फेसबुक के जरीये इनसाईट ऑनलाइन न्यूज को मिलती रहती है। प्रगति शंकर ने बहुत से राहत कार्यों को अमल कर एक बड़ी लकीर मानव सेवा में लिप्त होने की खींची हैं।

श्री संजय शर्मा (ब्लड बैंक) द्वारा खबर मिली की एक 80साल की बृद्ध माता जी जिनका इस दुनिया में कोई नहीं है वो अपने घर में अस्वस्थ लाचार असहाय अवस्था में अपने घर में पड़ी हुई है, जिनसे जो हो पाया सब ने किया पर उनको अब उचित देखभाल की आवश्यक है ।

मैं जब वहां पहुंची देखी सच बहुत दयनीय अवस्था में वो पड़ी हुई थी, उन्हें उचित देखभाल की आवश्यकता थी तत्काल चास SDO सर के सहयोग से वृद्धा आश्रम में बात किया गया तो उन्होंने COVID टेस्ट के बाद ही रखने की बात की लगभग 1 घंटे रहने के बाद उनका बवअपक टेस्ट हुआ तथा 2 घंटे वही रुक टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें दोपहर का भोजन करा सारी प्रक्रिया पूरी कर आश्रम में छोड़ कर आयी ! मैं SDO सर का आभार प्रकट करती हूं की खबर मिलते ही उन्होंने त्वरित करवाई करते हुए वृद्धा आश्रम में बात की तथा बवअपक टेस्ट आदि करवाये !

तथ्यों पर कुछ तस्वीरें भी प्रकाशित कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *