Jharkhand : छह घंटे बाद मुख्यमंत्री विधायकों को लेकर रांची लौटे, फिर शुरू हुई बैठक

रांची, 27 अगस्त । झारखंड में सुबह से शाम तक सियासी उठापटक चलती रही। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन विधायकों को लेकर करीब छह घंटे बाद खूंटी के डूमरगढ़ी गेस्ट हाउस से रांची लौट आये। सभी विधायक अभी मुख्यमंत्री आवास में ही हैं। पहली बस में मुख्यमंत्री हेमंत खुद सवार थे। लौटने के बाद रांची में कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में शामिल होने के लिए झारखंड कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे भी पहुंचे हैं।

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि कांग्रेस के सभी विधायक तटस्थ हैं। कांग्रेस के बारे में अफवाह न फैलाएं, जहां भी गैर-भाजपा की सरकार है वहां सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है। राज्य में किसानों की बड़ी समस्या है। सरकार उनकी समस्याओं के समाधान के लिए काम भी कर रही थी लेकिन पूरे सरकार को अस्त-व्यस्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि वे अपने विधायकों के साथ चर्चा करने यहां आए हैं। उनके विधायक कहां जाने वाले हैं फिलहाल वे उन्हीं से पूछकर बताएंगे। झामुमो के विधायकों की बैठक भी मुख्यमंत्री आवास में होनी है।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन विधायकों को मुख्यमंत्री आवास से तीन लग्जरी बसों से खूंटी जिले के लतरातू डैम लेकर गए थे। यहां ढाई घंटे तक डूमरगढ़ी गेस्ट हाउस में विधायक रुके रहे। यहां रिफ्रेशमेंट के बाद मुख्यमंत्री कुछ विधायकों के साथ डैम में बोटिंग करने भी गए। डूमरगढ़ी गेस्ट हाउस में लतरातू डैम के गेस्ट हाउस में विधायकों के खाने की विशेष व्यवस्था की गई थी। विधायकों के खाने के लिए मटन, फिश करी और चावल बनाया गया था। वेजिटेरियन के लिए अलग से व्यवस्था की गई थी।

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हफीजुल हसन ने कहा कि रविवार को सभी विधायक नेतरहाट जाएंगे। कांग्रेस विधायक शिल्पा नेहा तिर्की ने कहा कि अभी बैठक में जा रहे हैँ, फिलहाल आगे की रणनीति क्या होगी इसपर कोई बात नहीं हुई है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *