Jharkhand Assembly : झारखंड विधानसभा में प्रथम अनुपूरक बजट ध्वनिमत से पारित

Insight Online News

रांची, 07 सितंबर : झारखंड विधानसभा में मंगलवार को सदन ने प्रथम अनुपूरक बजट और तत् संबंधी विनियोग विधेयक को ध्वनि मत से पारित कर दिया गया। भोजनावकाश के बाद भाकपा माले के विधायक विनोद सिंह ने अपना कटौती प्रस्ताव पेश करते हुए चर्चा की शुरुआत की। चर्चा के दौरान भाजपा के सभी विधायक सदन के बीच में आकर शोरगुल करने लगे और नारेबाजी भी की।

इस दौरान भाजपा विधायक काफी देर तक हंगामा करते रहे। चर्चा में कांग्रेस के विधायक के इरफान अंसारी, झारखंड मुक्ति मोर्चा से सुदिव्य कुमार ने भाग लिया। इस दौरान भाजपा के सीपी सिंह ने भी चर्चा में अपनी बात रखनी शुरू की।

तभी कांग्रेस और झामुमो के विधायक अपने टेबल पर मेज थपथपाने लगे और हंगामा करने लगे। इसके कुछ देर बाद कांग्रेस और झामुमो के विधायक वेल में आकर हंगामा और नारेबाजी करने लगे। इसके बाद वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने चर्चा पर सरकार की ओर से उत्तर दिया।

लेकिन भाजपा के सदस्य हंगामा जारी रखे हुए थे जिस कारण कुछ सुनाई नहीं पड़ा। इसके पहले मंत्री के उत्तर के बाद भाजपा के सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया। इसके बाद सदन ने 4684.93 करोड़ का प्रथम अनुपूरक बजट और तत् संबंधी विनियोग विधेयक को ध्वनिमत से पारित कर दिया। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष रबींद्र नाथ महतो ने सभा की कार्यवाही बुधवार को दिन के 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

विनय, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *