Jharkhand assembly winter session : शीतकालीन सत्र के पहले दिन भाजपा विधायक ने जेपीएससी पीटी परीक्षा रद कर न्यायिक जांच की मांग की

रांची, 16 दिसम्बर । झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन गुरुवार को भाजपा विधायक अमित मंडल ने झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) पीटी परीक्षा को अविलंब रद्द करते हुए पूरे मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग सरकार से की है। उन्होंने कहा कि अब झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो ) पॉलिटिकल सर्विस कमीशन का नया नाम बन गया है। आये दिन यहां घोटाला हो रहा है। पहले कुछ छात्रों को पास कर दिया जाता है, जब सरकार पर दबाब बनता है तो उन बच्चों को फेल कर दिया जाता है। विधायक सदन के बाहर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा युवाओं के हित की बात करती है। ऐसे में सदन में पार्टी जेपीएससी में हुए घोटाला को प्रमुखता से उठाएगी और सरकार पर सकारात्मक दबाव बनाएगी।

दूसरी ओर राज्य के युवाओं को मुर्गी पालन, मछली पालन, सूअर पालन की नसीहत देने के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बयान पर पलटवार करते हुए विधायक अमित मंडल ने कहा कि यह सभी जानते हैं कि इससे कितनी आमदनी होती है। सरकार की मंशा ही नहीं है कि राज्य के युवाओं को नौकरी दें। हर साल पांच लाख युवाओं को नौकरी देने के वादे के साथ आयी हेमंत सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है। प्रदेश भाजपा के विधायक झारखंड के युवाओं के मुद्दे को विधानसभा में प्रमुखता से उठायेंगे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *