Jharkhand BJP : नवंबर में उपचुनाव की उम्मीद, लुईस मरांडी पर भाजपा लगाएगी दांव

रांची। नवंबर में दुमका और बेरमो विधानसभा सीट से उपचुनाव होने की उम्मीद जतायी जा रही है। चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव के साथ ही इन दोनों सीटों पर चुनाव करवाने की बात कह चुका है। फिहलाल इस पर अभी अंतिम निर्णय होना बाकी है। इस बीच उपचुनाव को लेकर दुमका सीट काफी हाॅट बन चुकी है। इस सीट पर भाजपा फिर से लुईस मरांडी पर किस्मत अजमाना चाह रही है। भाजपा लुईस मरांडी को चुनावी मैदान में उतराने की तैयारी कर रही है। फिलहाल पार्टी की ओर से लुईस मरांडी को लेकर दुमका से फीडबैक लिया जा रहा है।
दूसरी ओर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तीन दिवसीय दुमका दौरे में हैं। वहां वे लगातार कई कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं। सरकार आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह दौरा उपचुनाव के प्रचार से कहीं ना कहीं जुड़ा हुआ है।
2019 में हुए झारखंड विधानसभा चुनाव में झामुमो उम्मीदवार हेमंत सोरेन ने लुईस मरांडी को पराजित किया था। इससे पहले 2014 के चुनाव में हेमंत सोरेन को लुईस मरांडी ने हराया था। लेकिन इन पांच वर्षों में लुईस मरांडी के कार्यों को जनता ने अस्वीकार कर दिया। मालूम हो कि हेमंत सोरेन ने दो सीट से चुनाव लड़ा था, इसमें पहली सीट दुमका और दूसरी सीट बरहेट शामिल है। दोनों सीटों पर हेमंत सोरेन ने जीत दर्ज की थी। दोनों सीट से भाजपा के उम्मीदवारों को हराया था। दोनों सीट जीतने के बाद उन्होंने दुमका सीट को छोड़ना सही समझा। बताया जाता है कि इस सीट पर लुईस मरांडी प्रबल दावेदार के रूप में है, जिसके बाद झामुमो अब इस सीट पर प्रबल दावेदार की तलाश में है।

इनसाइटऑनलाईनन्यूज/एजेन्सी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *