Jharkhand BJP : महा निकम्मी और पलटू सरकार है हेमंत सरकार – भाजपा

रांची। भाजपा ने आज हेमंत सरकार पर कड़ा प्रहार किया। प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में नियोजन नीति पर मुख्यमंत्री के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि यह सरकार राज्य के आदिवासी,मूलवासी के हितों की रक्षा करने में सक्षम नही है।

उच्च न्यायालय के फैसले पर श्री शाहदेव ने कहा कि पुरवर्ती रघुवर सरकार के नियोजन नीति पर वर्तमान सरकार ने अपना सही पक्ष नही रखा।
प्रतुल ने कहा की रघुवर सरकार के द्वारा बनाई स्थानीय नीति को माननीय उच्च न्यायालय ने सही ठहराया था लेकिन यह सरकार नियोजन नीति पर सही बचाव नहीं कर पाई जिससे हजारों आदिवासी मूलवासी युवाओं के ऊपर नौकरी का संकट खड़ा हो गया

श्री शाहदेव ने कहा कि हेमंत सरकार जब 1985 कटऑफ डेट की सुरक्षा नहीं कर सकी तो 1932 के कटऑफ डेट को क्या कर पायेगी। इसलिये भाजपा का स्पष्ट मानना है कि यह सरकार महा निकम्मी और पलटू सरकार है।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों को बचाने के लिये सरकार नामी वकीलों के माध्यम से सरकार का पक्ष मजबूती से रखती है परंतु जब राज्य के आदिवासी मूलवासी युवाओं के रोजगार की रक्षा करने की बात है वहाँ सरकार पक्ष रखने में हरीश साल्वे और नरीमन जैसे वकीलों को नही लाती है।

प्रतुल ने कहा कहा कि राज्य सरकार अगर आदिवासी मूलवासी की हितैषी होती तो सर्वोच्च न्यायालय में आंध्र प्रदेश के ‘लीला प्रसाद राव’ वाले मामले में हस्तक्षेप करती।क्योंकि उस निर्णय का दूरगामी प्रभाव झारखंड पर भी पड़ना तथ था। प्रतुल ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने भी विकास प्रताप सिंह बनाम छत्तीसगढ़ सरकार के फैसले में यह निर्णय दिया था कि पूर्व में की गई नियुक्तियां प्रभावित नहीं होंगी।लेकिन राज्य सरकार ने उच्च न्यायलय में अपने पक्ष को भी अच्छे तरीके से नहीं रखा। उच्च न्यायालय के निर्णय के पैरा 47 में स्पष्ट लिखा है कि पंचायत सचिव सहायक अभ्यर्थियों की नियुक्ति पर किसी प्रकार की रोक नहीं है।लेकिन सरकार ने लंबे समय से इस नियुक्ति को भी रोक कर रखा है।

प्रतुल ने कहा की वर्ष 2017 के बाद राज्य में हुई वर्ग तीन और चार की सभी नियुक्तियां झारखंड के स्थानीय निवासियों से की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सिर्फ स्थानीय लोगों को नौकरी देने की हवा हवाई घोषणाएं करती है लेकिन उसकी मंशा राज्य के आदिवासी मूलवासी युवाओं को रोजगार देने की नही है।
प्रेसवार्ता में प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा एवम प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक भी उपस्थित रहे।

Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *