Jharkhand : झारखंड में साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रही है भाजपा : झामुमो

रांची,31 अगस्त। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्या ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने भाजपा पर झारखंड में साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। भट्टाचार्या बुधवार को पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जितनी घटनाएं हर दिन घटती हैं, उसको लेकर भाजपा के नेता क्यों चुप्पी साधे रहते हैं।

उन्होंने बाबूलाल मरांडी, रघुवर दास अन्य भाजपा नेताओं की प्रतिक्रिया की निंदा करते हुए कहा कि अपराधी का कोई जाति धर्म नहीं होती है, बल्कि अपराधी सिर्फ अपराधी होता है। उन्होंने कहा कि अपनी पार्टी की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना की कोऑर्डिनेटर पर भाजपा चुप क्यों है। भाकपा नेता सीमा पात्रा ने एक गरीब आदिवासी महिला को जिस तरह से टॉर्चर किया। उसे लेकर भाजपा नेता चुप्प क्यों हैं। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य में कानून का राज स्थापित करने के लिए कृत संकल्पित है ।

उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि हम लोकतंत्र की मर्यादा को समझते हैं, इसीलिए दुमका आने जाने पर किस तरह की पाबंदी नहीं लगा रखी है। लेकिन जो भी नेता अंकिता की मौत पर राजनीति करने आ रहे हैं उन्हें राजनीति से ज्यादा मानवता का ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि अंकिता मामले में मेडिकल बोर्ड ने एअरलिफ्ट कर दिल्ली ले जाने की अनुमति नहीं दी थी, इसलिए भाजपा के नेताओं की ओर से यह कहना कि अंकिता को एअरलिफ्ट कराने में सरकार लापरवाही बरती है यह बिल्कुल गलत है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *