Jharkhand BJP : हेमंत सरकार के रावण राज्य को उखाड़ फेंकने के लिए संघर्ष होगा तेज: दीपक प्रकाश

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति बैठक संपन्न

रांची, 28 मई । झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि हेमंत सरकार के रावण राज्य को उखाड़ फेंकने के लिए संघर्ष और तेज करना होगा। दीपक प्रकाश शनिवार को हजारीबाग के हरणगंज में आयोजित प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे।

प्रकाश ने कहा कि 15 वर्षों बाद हजारीबाग के ऐतिहासिक भूमि पर हो रहे कार्यसमिति बैठक, पार्टी कार्यकर्ताओं में नयी सफूर्ती लाएगी। यह वही भूमि है, जहां से बिनोवा भावे ने भूदान आंदोलन और अलग राज्य हेतु झारखण्ड आंदोलन कि शुरूआत हुई। तत्कालीन सांसद रामनारायण सिंह ने अलग राज्य के लिए सदन में प्राइवेट बिल लाया था। ठीक उसी प्रकार से हेमंत सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प इस बैठाक में और मजबूत हुआ है। इस सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करना होगा। हेमंत सोरेन की सरकार में राज्य की स्थिति सबसे भयावह हो गई है।

उन्होंने कहा कि जब जब कांग्रेस और कांग्रेस की समर्थित सरकारे रही है तब तब झारखंड को सर्वाधिक लूटा गया है। प्रकाश ने कहा कि पार्टी नर सेवा नारायण सेवा पर विश्वास करती है। हेमंत सरकार में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले बढ़ा है। सात कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गयी है। भाजपा इसका बदला लोकतान्त्रिक प्रणाली से लेंगे। उन्होंने कहा कि 30 जून हूल दिवस पर वोटर जोड़ो अभियान चलाया जायेगा और मांडर विधानसभा उपचुनाव और झारखंड के सभी 14 लोकसभा सीट भी भाजपा जीतेगी।

भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री एवं झारखंड प्रभारी दिलीप सैकिया ने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बेमिसाल आठ वर्ष पूरा हो रहा है। झारखंड जन विरोधी और राष्ट्र विरोधी राज्य सरकार का तीन वर्ष पूरा होने जा रहा है। दोनों सरकार में जमीन आसमान का अंतर है। हम भाजपा के कार्यकर्ता राष्ट्रवादी और नेशन फर्स्ट पार्टी है। इधर भ्रष्टाचार,वंशवाद से लेकर तुष्टीकरण वाली सरकार है। इसे उखाड़ फेंकने का संकल्प लेना है। हेमन्त सरकार ने सत्ता में बैठने से लेकर आज तक जितना पाप किया है उस पाप का प्रायश्चित करना पड़ेगा और इस सरकार का एक्सीडेंटल डेथ निश्चित है।

बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष नीलकंठ सिंह मुंडा ने राजनीतिक प्रस्ताव लाया जिसके समर्थन में धनबाद के सांसद पीएन सिंह, हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल, सांसद निशिकांत दूबे, अभय सिंह, अनवर हयात, और सूरज मंडल ने अपनी बात रखी। साथ ही सर्व सम्मती से राजनैतिक प्रस्ताव पारित किया गया। राजनीतिक प्रस्ताव में आकंठ भ्रष्टाचार की पर्याय बनी हेमंत सरकार, लूट के लिए रोज बनती बदलती शराब नीति, झारखंड में परिवारवाद का नया चेहरा उजागर, अबुआ राज के बबुआ मुख्यमंत्री के कार्यकाल में जल जंगल जमीन की मची है लूट, भ्रष्टाचार के पोषक हैं राज्य के सत्ताधारी दल आदि मुद्दे पर चर्चा हुई। प्रदेश उपाध्यक्ष गंगोत्री कुजूर ने शोक प्रस्ताव रखा एवं सभी ने खड़े होकर दो मिनट का मौन रखा।

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि हेमंत सरकार चुनावी वादे को पूरा करने में पूर्णतः विफल रही है। झारखण्ड कि संस्कृति को विदेशियों के हवाले किया जा रहा है। भ्रष्टाचार के आकंठ में हेमंत सरकार डूब गयी है। भ्रष्ट मुख्यमंत्री हेमंत से जनता का मोहभंग हो गया है।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आठ साल के कार्यकाल में विकास यात्रा तेजी से आगे बढ़ा है। गांवों को लक्ष्य रखकर अंत्योदय के सपने को साकार किया जा रहा है। अनुसूचित जनजाति मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष समीर उरांव ने कहा कि रांची में होने वाले आदिवासी महारैली भव्य एवं ऐतिहासिक होगी। इस महारैली में विभिन्न आदिवासी समाज अपने-अपने आदिवासी परिधान, पारंपरिक वाद्य यंत्र नगाड़ा,मांदर, नृत्य मंडली, विभिन्न खोड़हा के टोली के साथ शामिल होंगे। केंद्रीय राज्य शिक्षा मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि 34 वर्षों के बाद मोदी ने मैकाले कि गुलाम शिक्षा नीति समाप्त कर नई शिक्षा नीति लाया जिसमें मातृभाषा, क्षेत्रीय भाषा, स्किल डेवलपमेंट को केंद्रित किया गया है। स्कूल और स्किल को फोकस्ड किया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने जल, जंगल और जमीन एवं सीएनटी-एसपीटी के नाम पर आदिवासियों को बरगलाकर सत्ता हासिल किया। लेकिन आज हेमन्त सरकार में सत्ता में बैठे हुए लोग एवं झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता दोनों हाथों से झारखंड को लूटने का काम कर रहे है।

आदर्श संगठन की रचना खड़ी करनी है: धर्मपाल सिंह

संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने आगामी कार्यक्रम एवम सांगठनिक विस्तार पर बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हमें आदर्श संगठन की रचना खड़ी करनी है। प्रदेश समिति से लेकर पन्ना समिति की मजबूती ही मजबूत संगठन एवम आदर्श संगठन की पहचान है। उन्होंने कहा कि बूथ समिति को सक्रिय बूथ समिति में बदलना है।जहां सभी सांगठनिक कार्यक्रम स्वतः स्फूर्त तरीके से होने लगे।

क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ त्रिपाठी ने कहा कि भारत के इतिहास में भाजपा के राजनीतिक सफलता का इतिहास निकाला जाएगा जो कांग्रेस जैसी पार्टी को पछाड़ कर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई उसमें भाजपा की इस तरह की कार्यसमिति बैठक की बड़ी भूमिका रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published.