Jharkhand Budget Update : झारखंड विधानसभा में 4684.93करोड़ रुपये का प्रथम अनुपूरक बजट पेश

Insight Online News

रांची, 06 सितंबर : झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन सोमवार को विपक्षी सदस्यों के शोर-शराबे और हंगामे के बीच वित्तमंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव ने चालू वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए आज 4684.93करोड़ रुपये का प्रथम अनुपूरक बजट पेश किया।

वहीं भाजपा सदस्यों के हंगामे के कारण प्रश्नकाल, मुख्यमंत्री प्रश्नकाल, शून्यकाल और ध्यानाकर्षण सूचना की कार्यवाही बाधित रही। हालांकि दो अल्पसूचित प्रश्नों पर सरकार की ओर से सदर में उत्तर दिया गया, लेकिन शोरगुल के कारण कुछ सुना नहीं जा सका।

विधानसभा की कार्यवाही सोमवार को पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होने के साथ ही मुख्य विपक्षी दल भाजपा के कई सदस्य हर-हर महादेव का नारा लगाने लगे। भाजपा के कई सदस्य नारेबाजी करते हुए वेल में भी पहुंच गये और कार्यस्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराने की मांग को लेकर शोर-शराबा करने लगे। जिसके कारण विधानसभा अध्यक्ष ने सभा की कार्यवाही को अपराह्न 12.45 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

सभा की कार्यवाही पुनः शुरू होने के बाद संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम ने विगत 3 सितंबर को हुई कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में लिये गये निर्णय के अनुसार आज भोजनावकाश के बाद महंगाई और उससे उत्पन्न स्थिति पर विशेष वाद-विवाद का प्रस्ताव रखा, जिसपर भाजपा सदस्यों के शोर-शराबे के बीच सहमति प्रदान कर दी गयी। विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच वित्तमंत्री डॉ0 उरांव ने चालू वित्तीय वर्ष के लिए 4684.93करोड़ रुपये के अनुपूरक बजट को पेश किया। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने सभा की कार्यवाही को भोजनावकाश के लिए दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

विनय, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *