Jharkhand By Election : भाजपा उम्मीदवार डॉ लुईस मरांडी ने किया नामांकन पर्चा दाखिल

दुमका, 13 अक्टूबर : दुमका विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा उम्मीदवार डॉ लुईस मरांडी ने मंगलवार को नामांकन पर्चा दाखिल किया। नामांकन के बाद भाजपा उम्मीदवार डॉ मरांडी ने कहा कार्यकर्त्ता जोश से भरे है। पुरी तैयारी के साथ चुनावी मैदान में उतरे है। झामुमों उम्मीदवार बसंत सोरेन को लेकर कहा कि चुनाव तो चुनाव होता है। चुनौती अपने जगह है। कोई भी प्रत्याशी पूरी तैयारी के साथ चुनाव में उतरा है। मेरे लिए चुनौती नहीं है। भाजपा मुद्दो को लेकर चुनाव लड़ते है। जनता के बीच अपने बातों को रखने का प्रयास करते है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार और वर्तमान सरकार के अनुभवों के आधार पर जनता के बीच जा रहे है। उन्होंने हम यहां की बेटी, यहां की बहन है। हमारे समाने जो चुनाव लड़ने वाला झामुमो प्रत्याशी बाहर से है।

स्थानीय जनप्रतिनिधि को प्राथमिकता मिलनी चाहिए। दुमका सीट झामुमों के परंपरागत सीट होने के सवाल पर भाजपा उम्मीदवार ने कहा कि रजिस्टरी नहीं करा लिया है। चुनाव को लेकर कहा कि लड़ाई तो अभी शुरू हुई है। वर्तमान में झामुमो की सरकार होने से चुनाव के नतीजो को लेकर सवाल के जबाब में डा लुईस मरांडी ने कहा कि वर्ष 2014 में भी चुनाव में तत्कालीन हेमंत सोरेन को शिकस्त दी थी। इस बार भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ी जा रही है।

निश्चित रूप से जीत भाजपा की ही होने का दावा भाजपा उम्मीदवार डॉ लोइस मरांडी ने की। मंदिर और चर्च के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि मै एक ईश्वर को मानती हूं। सभी मंदिरों एवं धार्मिक स्थलों में मथ्था टेक नामांकन को पहुंची है। एक सवाल के जबाब में कहा कि दुमका की जनता की सुरक्षा का भाजपा संकल्प लेती है। उन्होंने कहा कि झामुमो लोगों को झूठ बोल दिगभ्रमित किया है। इसका जबाब दुमका की जनता उपचुनाव के नतीजे के रूप में देगी। उन्होंने कहा कि भाजपा कभी कमजोर नहीं रही, आगे भी शक्तिशाली रहेगी। यहां बता दें कि वर्ष 2014 में तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भाजपा उम्मीदवार डॉ लुईस मरांडी ने हराया था। वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में हेमंत सोरेन पुनः दुमका सीट से जीत हासिल किया था। लेकिन सीएम हेमंत सोरेन ने दुमका और बरहेट सीटो पर चुनाव लड़ जीत हासिल किया था। संवैधानिक प्रक्रिया के तहत सीएम हेमंत सोरेन ने दुमका की सीट छोड़ा। जिस पर उनके छोटे भाई झारखंड छात्र मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष बसंत सोरेन चुनावी मैदान में है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *