Jharkhand : गढ़वा के रमना उप डाकघर से 2.10 करोड़ के गबन मामले में सीबीआई की छापेमारी

गढ़वा, 6 सितंबर । गढ़वा के रमना उप डाकघर से हुई करीब 2.10 करोड़ रुपये के गबन मामले की जांच को लेकर सीबीआई की टीम मंगलवार को रमना पहुंची। उन्होंने आरोपित संजय कुमार के आवास पर करीब दो घंटे तक छापेमारी की। सुबह 11 बजे से शुरू की गयी छापेमारी दोपहर एक बजे तक चली।

सीबीआई की सात सदस्यीय टीम आरोपित संजय कुमार की पत्नी नीलम देवी और उनके पिता से पूछताछ कर वापस लौट गयी। सीबीआई की ओर से इस मामले के एक अन्य आरोपित भवनाथपुर के अरसली गांव निवासी अश्विनी कुमार ठाकुर के आवास पर भी छापेमारी की गयी़। हालांकि, छापेमारी दल में शामिल अधिकारियों ने इस मामले में कुछ भी बताने से इनकार किया।

जून 2019 का है मामला

रमना उप डाकघर में विभिन्न आवर्ती खातों से अवैध निकासी करने के मामले में सहायक डाक अधीक्षक शंकर कुजूर ने जून 2019 में रमना थाना में तत्कालीन उप डाकपाल कामेश्वर राम, अश्विनी कुमार, मंजीत कुमार और संजय कुमार पर मामला दर्ज कराया गया था। दो वर्ष तक चले विभागीय जांच के बाद मामला सीबीआई को टेक ओवर कर दिया गया।

इसके बाद से सीबीआई की टीम जांच कर रही है। रमना उप डाकघर से दो करोड़ 10 लाख 41 हजार 382 रुपये के गबन का मामला सामने आया था। इसी गबन मामले को लेकर मंगलवार को रमना के अलावा भवनाथपुर और पलामू में भी सीबीआई ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान तीन आरोपितेम के घरों में कई दस्तावेज मिलने की सूचना है। हालांकि, अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इनकार किया है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *