HindiJharkhand NewsNews

झारखंड चेंबर का चुनाव 22 सितंबर को

रांची। झारखंड चेंबर (सत्र 2024-25) का चुनाव 22 सितंबर को गुरुनानक स्कूल सभागार में होगा। मतदान सुबह नौ से शाम पांच बजे तक चलेगा। उम्मीदवार नौ और 10 सितंबर को शाम चार बजे तक नामांकन कर सकेंगे। नामांकन वापसी की तिथि 12 सितंबर की शाम चार बजे तक है। इसके बाद उम्मीदवारों की अंतिम सूची का प्रकाशन किया जायेगा।

चुनाव पदाधिकारी ललित केडिया ने कहा कि कंपनी लॉ के अनुसार, उम्मीदवारों को नामांकन प्रपत्र के साथ डीन नंबर देना अनिवार्य है। डीन नंबर नहीं होने की स्थिति में आवेदन रद्द कर दिया जायेगा। डीन जमा करने के लिए उम्मीदवारों को कोई अतिरिक्त समय नहीं दिया जायेगा। 20 सितंबर तक उम्मीदवार चुनावी प्रचार-प्रसार कर सकते हैं। 20 सितंबर की रात 10 बजे के बाद प्रचार-प्रसार पूरी तरह वर्जित रहेगा।

चुनाव के को-चेयरमैन अंचल किंगर ने कहा कि चुनाव में कुल 3909 मतदाता शामिल होंगे। चेंबर की सदस्यता सूची के अनुसार, 3656 लाइफ मेंबर, 156 जनरल मेंबर, 83 संबद्ध संस्थाएं, 11 कॉरपोरेट मेंबर और तीन पैट्रोन सदस्य हैं। उन्होंने जनरल, कॉरपोरेट और संबद्ध संस्थाओं से अपील की है कि सदस्यता शुल्क का ड्यूज यदि बकाया है, तो चुनाव से पूर्व उसका भुगतान कर दें। बकाया होने की स्थिति में मतदान से वंचित किया जा सकता है। हर सदस्य को एक वोट करने का अधिकार है। केवल संबद्ध संस्थाओं को ही दो वोट देने का अधिकार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *