HindiJharkhand NewsNews

झारखंड: सीआईडी ने पूर्वी सिंहभूम से साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार

रांची। अपराध अनुसंधान विभाग (सीआईडी) ने पूर्वी सिंहभूम (जमशेदपुर) के गोविंदपुर थाना क्षेत्र से एक साइबर अपराधी इंद्रजीत सिंह को गिरफ्तार किया है । गिरफ्तार साइबर अपराधी के पास से एक मोबाईल, एक सिम कार्ड, एक लैपटॉप, चार पासबुक, चार चेकबुक, एक आधार कार्ड और एक पेनकार्ड बरामद किया गया है।

सीआईडी के डीएसपी एमपी गुप्ता ने शुक्रवार को बताया कि पीड़ित ने साईबर क्राईम थाना में एक अगस्त को आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाया था। दर्ज प्राथमिकी में बताया गया था कि टेलीग्राम पर विभिन्न मोबाईल के माध्यम से संपर्क किया गया, जिसमें उन्हें ऑनलाईन ट्रेडिंग से संबंधित जानकारी को साझा किया। इसके बाद उन्हें एक अन्य टेलीग्राम प्रोफाईल से संपर्क कर एक बेवसाईट का लिंक भेजा गया ।

इसमें अपना आईडी बनाने को बोला गया। ट्रेडिंग से संबंधित निवेश करने के लिए पीड़ित को विभिन्न बैंक खाताओ में पैसे डालने को बोला गया। शुरू में झांसा में लेने के लिए इनके एकाउंट में कुछ पैसे डाले गये। परंतु बाद में पैसे डालना बंद कर दिया गया और इस तरह से इनके साथ कुल 14 लाख 15 हजार 407 रुपये का साईबर ठगी कर लिया गया। मामले में प्रोप्रियतोरशिप फिल्म वलूमेड इडियू प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर बने संलिप्त इंडसइंड बैंक एकाउंट 256200158578 में एक दिन में 1.5 करोड रूपये क्रेडिट हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *