Jharkhand CM Hemant Soren : हेमन्त सोरेन आज बरियातू रोड रांची स्थित चेशायर होम एवं नंदराज वृद्ध आश्रम पहुंचे।

Insight Online News

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने चेशायर होम में रह रहे दिव्यांग बच्चों तथा बुजुर्गों एवं नंदराज वृद्ध आश्रम में रह रहे वृद्धजनों से उनका कुशल क्षेम पूछा।

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन आज बरियातू रोड रांची स्थित चेशायर होम तथा नंदराज वृद्ध आश्रम पहुंचे। मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने चेशायर होम में रह रहे दिव्यांग बच्चों एवं बुजुर्गों तथा नंदराज वृद्ध आश्रम में रह रहे वृद्धजनों से मिलकर उनका कुशलक्षेम पूछा तथा उनको मिलने वाली सुविधाओं से अवगत हुए। मुख्यमंत्री इन संस्थानों में रह रहे दिव्यांग बच्चों एवं बुजुर्गों तथा वृद्धजनों के सुख-दुख, खान-पान, निवास, दिनचर्या के बारे में प्रबंधन के पदाधिकारियों तथा कर्मियों के साथ चर्चा की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर बच्चे एवं वृद्धजन काफी उत्साहित नजर आए।

मुख्यमंत्री ने चेशायर होम तथा नंदराज वृद्ध आश्रम में रह रहे दिव्यांग बच्चों एवं बुजुर्गों से बात करते हुए कहा कि समय-समय पर आप लोगों के साथ मेरा मिलना जुलना होता रहा है। पूरी दुनिया में अभी कोरोना महामारी का प्रकोप है। हम सभी को बहुत सावधानी के साथ रहना पड़ रहा है। राज्य में संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जरूरी है कि हम सभी लोग घरों के अंदर में ही रहें। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप लोगों की चिंता हमें हमेशा बनी रहती है। राज्य सरकार संक्रमण के इस दौर में बहुत सारे कार्यों में लगी है।

कोरोना संक्रमण को जड़ से खत्म करने की दिशा में हम सब मिलकर आगे बढ़ रहे हैं। जरूरी है हम सभी लोग समाजिक दूरी का कड़ाई से पालन करें। साथ ही साथ यह भी आवश्यक है कि ऐसे कठिन समय में समाज के उन वर्गों का पूरा ख्याल अवश्य रखा जाए जो अपने परिवारजनों से वंचित हैं। राज्य सरकार की ओर से हमारी पूरी कोशिश है कि हर वर्ग हर तबके को मदद पहुंचाई जाए। आप सभी से मिलकर मुझे अच्छा लगा। आप सभी लोग सामाजिक दूरी का पालन करते हुए हाथों की साफ-सफाई का पूरा ख्याल रखे तथा मास्क का उपयोग अवश्य करें।

Cm_2

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे माता-पिता खेती-बाड़ी करने वाले परिवार से आते हैं। खेती-बाड़ी से हमारे परिवार का नाता रहा है। लॉकडाउन के इस दौर में हमने मुख्यमंत्री आवास स्थित बागवानी में अपने परिवार के साथ कुछ खेती-बाड़ी करने का भी काम किया है। हमारे बागवानी में तरबूज एवं खरबूज की उपज हुई है जिसे हम आप सभी के बीच बांटने आए हैं। उम्मीद करते हैं कि आप सभी को इस फल का स्वाद पसंद आएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में आपकी व्यवस्थाओं और सुविधाओं को लेकर सरकार आगे और काम करेगी। मुख्यमंत्री ने मौके पर उपस्थित पदाधिकारियों से इन संस्थानों में मेडिकल किट सहित आवश्यक दवाइयां एवं अन्य जरूरतों की चीजों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

मौके पर रांची उपायुक्त श्री छवि रंजन, वरीय पुलिस अधीक्षक श्री सुरेंद्र झा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES