Jharkhand CM Hemant Soren : झारखंड सरकार दुपिहिया वाहन के पेट्रोल पर प्रति लीटर 25 रुपये की राहत देगी: मुख्यमंत्री

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के मूल्य में लगातार इजाफा हो रहा है, इससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोग सबसे अधिक प्रभावित है। इसलिए सरकार ने राज्य स्तर से दुपहिया वाहन के पेट्रोल पर प्रति लीटर 25 रुपये राहत देगी। इसका लाभ 26 जनवरी 2022 से मिलना शुरू हो जाएगा।

मुख्यमंत्री बुधवार को अपनी सरकार के दूसरी वर्षगांठ पर राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित मुख्य राजकीय समारोह को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं।श्री सोरेन के बड़े एलान के बाद राज्य के वैसे गरीब लोगों को लाभ मिलेगा, जो राशन कार्डधारी हैं। वैसे राशन कार्डधारी जिनके पास बाइक या स्कूटी है, लेकिन पेट्रोल नहीं भरा पा रहे हैं, उन्हें 25 रुपये प्रति लीटर की छूट मिलेगी।एक गरीब परिवार को हर महीने 10 लीटर पेट्रोल लेने में छूट मिलेगी। इस तरह से 250 रुपये प्रति माह प्रति गरीब परिवार के बैंक खाते में राशि ट्रांसफर की जायेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार स्टूडेंट्स को स्टुडेंट क्रेडिट कार्ड भी उपलब्ध कराएगी, ताकि होनहार विद्यार्थियों को पढ़ार्न करने में परेशानी ना हो। उन्होंने कहा कि जनजाति समुदाय के बच्चों को बैंक प्रबंधन लोन नहीं दे रहे हैं, इसको लेकर सरकार गंभीर है, आने वाले दिनों में इस समस्या का समाधान निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि राजस्व बढ़ाने के लिए राज्य सरकार ने खनिज ढोने वाले वाहनों से टोल टैक्स वसूलने का निर्णय लिया है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *