Jharkhand CM : सभी के सहयोग से कोरोना के खिलाफ जीतेंगे जंग

Insight Online News

-मुख्यमंत्री ने 18 साल से ज्यादा आयु वर्ग के लाभार्थियों के लिए निःशुल्क टीकाकरण कार्यक्रम का किया शुभारंभ

रांची, 14 मई : कोरोना महामारी के इस दौर में कोविड-19 का टीका हमारे लिए एक सुरक्षा कवच की तरह है। यह टीका लेकर हम खुद और अपने परिवार को सुरक्षित रख सकते हैं। राज्यवासियों से आग्रह है कि वे टीका जरूर लगवाएं। यह कहना है मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन का। वह शुक्रवार को रांची के श्रीकृष्ण लोक प्रशासन संस्थान स्थित टीका केंद्र में 18 साल से ज्यादा आय़ु वर्ग के लाभार्थियों के लिए निःशुल्क टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारंभ करने के अवसर पर बोल रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब युवाओं के लिए टीकाकरण कार्यक्रम आरंभ हो चुका है। राज्य के सभी युवाओं का निःशुल्क टीकाकरण सुनिश्चित करना सरकार की विशेष प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि टीकाकरण के माध्यम से लोग राज्य और देश को सुरक्षित रखने के लिए आगे आएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना का संक्रमण लगातार अपना रूप बदल रहा है। लगातार लोगों को यह अपनी चपेट में ले रहा है, लेकिन इससे हतोत्साहित होने की जरूरत नहीं है। इस महामारी से लंबी लड़ाई लड़नी है, इसलिए हौसला बनाए रखना है। सभी के सहयोग और सहभागिता से हम निश्चित तौर पर कोरोना से जंग जीतने में कामयाब होंगे। उन्होंने राज्यवासियों से आग्रह किया कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह में अपना सहयोग दें, इससे कोरोना की चेन तोड़ने में मदद मिलेगी।

कमियों को लगातार कर रहे दूर, बढ़ा रहे स्वास्थ्य संसाधन

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के नेतृत्व में सरकार कोरोना के खिलाफ पूरी ताकत के साथ जंग लड़ रही है। इस सिलसिले में जो भी चुनौतियां सामने आ रही हैं, उससे निपटने के लिए न सिर्फ कमियों को दूर किया जा रहा है, बल्कि संसाधनों को भी बढ़ाया जा रहा है। इस वैक्सीनेशन कार्यक्रम के माध्यम से राज्य के हर युवा का टीकाकरण करने का सरकार ने लक्ष्य रखा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे टीका जरूर लगवाएं।

इस अवसर पर विकास आयुक्त-सह-अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का और नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव विनय कुमार चौबे के अलावा रांची के उपायुक्त, वरीय पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त और अनुमंडल पदाधिकारी समेत कई अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES