Jharkhand : हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के खिलाफ ईडी में शिकायत

Insight Online News

रांची, 09 जून : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय( ईडी )में लिखित शिकायत दर्ज कराया गया है। रूपा तिर्की की मौत की सीबीआई जांच की मांग के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर करने वाले अनुरंजन अशोक ने ईडी में लिखित शिकायत दिया है।

अनुरंजन ने पंकज मिश्रा और डहु यादव की संपत्ति की जांच की मांग की है। यह आवेदन ईडी को प्रेषित कर कहा गया है कि पंकज मिश्रा ने पत्थर, बालू और जानवरों की तस्करी के जरिये बेतहाशा पैसे कमाए हैं और यह सारी कमाई पूरी तरह से ब्लैक मनी है। उक्त कारोबारों से होने वाली कमाई की गई ब्लैक मनी को व्हाइट मनी बनाने के लिए उन्होंने करीब 100 करोड़ से ज्यादा का निवेश जमीन और अन्य कारोबार में किया है। ईडी में शिकायत दर्ज कराई गयी है। उसमें कई तथ्यों का भी जिक्र किया गया है।

आवेदन में कहा गया है कि पंकज मिश्रा का रांची के मोरहाबादी क्षेत्र में एक फ्लैट है, और साहिबगंज में उनके करीबी और रिश्तेदारों के नाम पर तीन घर भी हैं। पंकज मिश्रा ने बिहार के कटिहार जिले में एक स्कूल भी बनाया है और डहु यादव के साथ दो ऑटोमेटिक क्रशर में भी काफी पैसा निवेश किया है।वहीं, बंगाल के आसनसोल जिले में दो घर और तीन प्लॉट खरीद के जरिये बड़ी राशि का निवेश किया गया है। पंकज मिश्रा और डहू यादव ने करीब 27 करोड़ रुपये की जमीन के बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया है, और उक्त जमीन को बेच रहे हैं।

आरोप है कि पंकज मिश्रा अपना सारा काला धन मुख्य रूप से अपने ससुर के घर कटिहार में रखते हैं। ईडी से शिकायत के बाद पंकज मिश्रा की मुश्किलें बढ़ सकती है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES