Jharkhand Congress : कांग्रेस ने राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा

Insight Online News

रांची, 04 जून : कांग्रेस के निर्देशानुसार प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव और विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने शुक्रवार को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। साथ ही राज्य की जनता की ओर से राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन सौंपने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए रामेश्वर उराँव और आलमगीर आलम ने कहा कि 45 वर्ष से ऊपर की आयु के लोगों को अगर फ्री वैक्सीन दिया जा सकता है तो 18 से 44 वर्ष के युवाओं ने क्या गुनाह किया है, जबकि केंद्र सरकार ने सबको फ्री वैक्सीन देने का वादा भी किया था और इस बाबत लगभग 360 करोड रुपये आवंटित भी किए थे।

उराँव ने राज्यपाल का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि जब पूरी दुनिया अपने लोगों को वैक्सीनेट कर रही थी, तब हम अपनी पीठ थपथपा रहे थे। आने वाले दिनों में अगर हमें कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकना है तो टीकाकरण युद्ध स्तर पर कराने की आवश्यकता है। हमारी इन मांगों को राष्ट्रपति तक पहुंचाने का कष्ट करें एवं इस बाबत प्रदेश कांग्रेस राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति से अविलंब हस्तक्षेप करने की मांग करती है।
आलमगीर आलम ने कहा कि दो प्रमुख मुद्दे फ्री यूनिवर्सल वैक्सीन बिना किसी भेदभाव के एवं पूरे देश के लिए तथा एक करोड़ लोगों को प्रतिदिन वैक्सीन दिए जाने की मांग को लेकर आज हम राष्ट्रपति से गुहार करने आए हैं। वैक्सीन को लेकर जिस प्रकार केंद्र सरकार व्यापार करती हुई नजर आ रही है वह काफी दुखद एवं चिंताजनक है। हम महामहिम से अनुरोध करते हैं कि सभी जरूरी दवाइयों एवं टीका पर जीएसटी नहीं लगनी चाहिए।

इसमौके पर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव, राजेश गुप्ता,अमूल्य नीरज खलखो आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES