Jharkhand Congress : जिला स्तरीय कंट्रोल रूम की ओर से चलाये जा रहे राहत और सहायता कार्यों पर चर्चा

Insight Online News

रांची, 29 अप्रैल : कोरोना संक्रमण के वक्त जन-जन तक राहत और सहायता उपलब्ध कराने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस के निर्देश पर गठित प्रदेश स्तरीय समन्वय समिति की गुरुवार को प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव के बरियातू स्थित आवास पर बैठक हुई। बैठक में पार्टी के प्रदेश और जिला स्तरीय कंट्रोल रूम द्वारा चलाये जा रहे राहत और सहायता कार्यां पर चर्चा हुई। बैठक में समिति के संयोजक आलोक कुमार दूबे ,प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, डा राजेश गुप्ता छोटू,अमूल्य नीरज खलखो,सुरेंद्र सिंह और सतीश पॉल मुंजली उपस्थित थे।

मौके पर पत्रकारों से बातचीत में रामेश्वर उरांव ने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए 14 दिनों से ज्यादा के लिए कई पाबंदियां लागू की गयी है। 14 दिन के बाद हाईलेबल कमेटी केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश के अनुसार अगला कदम उठाएगी, लेकिन फिलहाल सभी के सहयोग के कोरोना चेन को तोड़ने में सफलता मिल रही है।

मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री खुद सभी जिलों में कोविड वार्ड, ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड और अन्य चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के प्रयास में जुटे हैं। खूंटी जिलों में खुद उन्होंने जिला प्रशासन के साथ बैठक की थी और स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोत्तरी का निर्देश दिया था। उन्होंने कहा कि रांची के निकट खूंटी, लोहरदगा और रामगढ़ जिला मुख्यालयों में बेड और चिकित्सीय सुविधा बढ़ाने पर बल दिया गया है। इस दिशा में लगातार प्रयास हो रहे हैं।

विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के लगातार कोरोना संक्रमण से हो रहे निधन पर शोक व्यक्त करते हुए रामेश्वर उरांव ने कहा कि चाहे किसी भी राजनीतिक दल से जुड़े सामाजिक कार्यकर्त्ता हो, उनके निधन से राज्य को अपूरणीय क्षति हुई है। हाल ही में पार्टी के युवा नेता अमिताभ रंजन की मौत की दुःखद सूचना मिली, एक सप्ताह पहले जिससे बात हुई है, उनकी मौत ने झकझोर कर रख दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सिर्फ चुनावी राजनीति नहीं करती, बल्कि जन-जन के बीच पार्टी कार्यकर्त्ता उनके सुख-दुःख में साथ निभाने का काम करते हैं। कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के निर्देश पर गुरूवार को जगह-जगह पर फैले पार्टी कार्यकर्त्ताओं की ओर से कोरोना संक्रमित मरीजों को दवाईयां, इंजेक्शन, बेड और अन्य चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने में सहयोग कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *