Jharkhand Congress News : खूंटी में कांग्रेस की खोई प्रतिष्ठा वापस लौटाएंगे, सभी लें संकल्प : रामेश्वर उरांव

InsightOnlineNews Team

रांची : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा, संगठन की मजबूती में प्रखंड अध्यक्षों का काफी महत्व होता है। कई बार उन्होंने देखा है कि स्थितियों को प्रखंड अध्यक्षों ने संभाला है। अगर हम ईमानदारी पूर्वक काम करें तो जरूर सफल होंगे। आज यह संकल्प लेना है की खूंटी में हमारी खोई हुई प्रतिष्ठा वापस लौटाएंगे।

डॉ उरांव गुरुवार को खूंटी लोकसभा क्षेत्र के जिला व प्रखंड अध्यक्षों की बैठक बैठक में बोल रहे थे। इसक आयोजन पूर्व विधायक काली चरण मुडा के आवास कामता में हुई। उन्होंने कहा, झारखंड में सरकार बनते वक्त मैंने नेतृत्व से कहा था जनता से संबंधित काम वाला मंत्रालय मिले और ऐसा हुआ।

ग्रामीण विकास मंत्री के रूप में आलमगीर आलम ने मनरेगा कानून के तहत अब तक झारखंड में सबसे अधिक लोगों को रोजगार दिया है जो एक रिकॉर्ड है। कृषि मंत्री बादल गांव में जाकर खाद और बीज वितरित कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता इस विभाग के स्वास्थ्य की रचना कर रहे हैं। हमारा विभाग कोरोना वायरस संकट काल में गरीबों के लिए समर्पित रहा।

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम में 14प्रतिशत सबसे गरीब लोग जो छूटे हुए हैं, ऐसे 15 लाख लाभुकों को हरा राशन कार्ड दिया जाएगा। जो सचमुच गरीब हैं उनको राशन कार्ड मिलेगा। बैठक में विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी, पूर्व विधायक कालीचरण मुंडा, अनूप केसरी, राम कृष्ण चौधरी, छोटराय किस्कू, थियोडोर किड़ो, आलोक दूबे, किशोर शाहदेव, तनवीर आलम, शशिभूषण राय, सलीम खान, देवजीत देवघरिया शामिल थे।

  • नौ महीने में बहुत काम हुए, परिवर्तन दिख रहा है : आलमगीर आलम

कांग्रेस विधायक दल नेता सह ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि हम एकजुट होकर खूंटी में अपनी खोई हुई प्रतिष्ठा वापस लाकर रहेंगे। गठबंधन की सरकार से राज्य की जनता को बहुत अपेक्षाएं हैं। कौन कहता है कि 9 महीने में काम नहीं हुआ है। बहुत काम हुए हैं। परिवर्तन दिख रहा है। 2019 तक किसी भी सरकारों ने वह काम नहीं किया जो 2020 में सिर्फ ग्रामीण विकास विभाग ने मनरेगा के माध्यम से लोगों को रोजगार दिया है। अभी सिर्फ 9 महीने बीते हैं। अभी पूरा समय बचा है। हम जनता की आशाओं और अपेक्षाओं के अनुरूप काम करके दिखाएंगे।

  • खूंटी लोकसभा चुनाव की तैयारी अभी से शुरू करें : बादल

कृषि मंत्री बादल ने कहा, सपने वह होते हैं जो हमें सोने नहीं देती। खूंटी लोकसभा में सरकारी शक्ति का दुरुपयोग कर हमें हराया गया है लेकिन इस बार हम खूंटी लोकसभा की तैयारी अभी से शुरू कर दें। खूंटी में लोगों द्वारा यह कहा जा रहा है अगला लोकसभा सांसद कांग्रेस का होगा। लोगों का विश्वास पार्टी की ओर बढ़ता जा रहा है। बेरमो और दुमका दोनों सीट हम जीतेंगे। मोदी सरकार की गलत नीतियों की वजह से किसान आत्महत्या कर रहे हैं। इनके खिलाफ बोलने वालों को देशद्रोही करार दिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *